यूपी के इस जिले की डीएम साहिबा की गाय हुई बीमार, उपचार करने सात डॉक्टरों की टीम तैनात

यूपी के इस जिले की डीएम साहिबा की गाय हुई बीमार, उपचार करने सात डॉक्टरों की टीम तैनात

प्रेषित समय :20:10:44 PM / Sun, Jun 12th, 2022

फतेहपुर. उत्तर प्रदेश के फतेहपुर की डीएम साहिबा की गाय बीमार होने का मामला सामने आया है. उनकी गाय बीमार हो गई तो सात डॉक्टरों की टीम देखरेख के लिए लगा दी गई है. टीम गठन का पत्र वायरल होने से प्रशासन में हड्कंप मच गया. डीएम ने पूरे प्रकरण की जानकारी लेने के बाद सीवीओ की मनमानी बताई है. षड्यंत्र और दूषित मानसिकता का हवाला दिया है.
कार्यवाहक मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ. एसके तिवारी का 9 जून के आदेश का पत्र वायरल हुआ है. इसमें प्रतिदिन के हिसाब से पशु चिकित्साधिकारी भिटौरा डॉ. मनीष अवस्थी, ऐरायां के डॉ. भुवनेश कुमार, उकाथू के डॉ. अनिल कुमार, गाजीपुर के डॉ. अजय कुमार दुबे, मलवां के डॉ. शिवस्वरूप, असोथर के डॉ. प्रदीप कुमार, हसवा के डॉ. अतुल कुमार की ड्यूटी लगाई गई है.
आदेश में स्पष्ट किया गया है कि डीएम की गाय की चिकित्सा के लिए प्रतिदिन सुबह-शाम की ड्यूटी लगाई गई है. यह डॉक्टर सनगांव के डॉ. दिनेश कुमार को ड्यूटी के बाद फोन पर जानकारी देंगे. किसी की अनुपस्थिति पर उस दिन का काम डॉ. सुरेश कुमार कनौजिया दमापुर कार्यभार देखेंगे. कार्य में शिथिलता नहीं बरतने की चेतावनी भी दी गई है.

मनमाने तरीके से हुआ है आदेश : डीएम

डीएम अपूर्वा दुबे ने इस मामले में बताया कि उनके द्वारा कोई आदेश जारी नहीं किया गया है. कार्यवाहक सीवीओ ने मनमाने तरीके से आदेश किया है. आदेश की जांच की गई. दूसरे दिन आदेश निरस्त किया गया है. उन्हें आदेश की प्रतिलिपि भी नहीं भेजी गई है. षडय़ंत्र और दूषित मानसिकता से काम किया गया है. यह पत्र ट्विटर के जरिए उनके संज्ञान में आया है. एडी प्रयागराज को सीवीओ और कार्यवाहक सीवीओ के लिए पत्राचार किया गया है. उनकी कार्यशैली पहले से अच्छी नहीं है. कई बार चेतावनी दी जा चुकी है.

डीएम ने डांटा, सीवीओ को अटैक पड़ा

महकमे में चर्चा है कि तीन दिन पहले मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. आरडी अहिरवार को डीएम ने कड़ी फटकार लगाई थी. इसके बाद उन्हें दिल का दौरा पड़ गया और वह कानपुर में एडमिट हो गए. उसके बाद मुख्य पशु चिकित्साधिकारी का प्रभार डॉ. एसके तिवारी को मिल गया. डॉ. तिवारी ने डीएम के सामने अपने नंबर बढ़ाने के लिए यह पत्र जारी कर दिया. डॉ. अहिरवार और डॉ. तिवारी के बीच भी अक्सर तनातनी रहती है. डॉ. तिवारी वरिष्ठ होने के बावजूद डॉ. अहिरवार के अधीनस्थ कार्यरत हैं. विवाद का एक कारण यह भी हो सकता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रांची हिंसा में बड़ा खुलासा: यूपी से आई टीम ने कौम के नाम पर युवाओं को उकसाया

यूपी के फर्रुखाबाद में गंगा दशहरा पर स्नान करने गए 10 लोगों की गंगा नदी में डूबने से मौत

नूपुर शर्मा के बयान से देश भर में बवाल, कई राज्यों में उग्र प्रदर्शन, यूपी में स्थिति गंभीर

यूपी के औरैया में कार और रोडवेज बस की टक्कर में चार लोगों की मौत, पाँच घायल

यूपी में 21 आईएएस का तबादला, कानपुर, लखनऊ-गोरखपुर समेत 9 जिलों के डीएम बदले

यूपी: फतेहपुर में गंगा नदी में बड़ा हादसा, नहाने गए 7 लोग डूबे, 4 की मौत

Leave a Reply