शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद का बड़ा बयान: कहा- भारत साढ़े 3 साल में बनेगा हिन्दू राष्ट्र, धर्म निरपेक्ष शब्द धोखा

शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद का बड़ा बयान: कहा- भारत साढ़े 3 साल में बनेगा हिन्दू राष्ट्र, धर्म निरपेक्ष शब्द धोखा

प्रेषित समय :20:58:40 PM / Fri, Jun 17th, 2022

रायपुर. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर पहुंचे शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बड़ा बयान देते हुए कहा कि साढ़े तीन साल में भारत हिन्दू राष्ट्र बनेगा. मॉरिशस समेत 15 देश इसका इंतजार कर रहे हैं. भारत हिंदू राष्ट्र घोषित हुआ तो ये 15 देश भी 1 साल के भीतर में हिंदू राष्ट्र घोषित हो जाएंगे. उन्होंने कहा कि भारत हिंदू राष्ट्र घोषित हो इसमें आपत्ति क्या है.

स्वामी निश्चलानंद ने कहा कि दुनिया में कोई वस्तु धर्म निरपेक्ष नहीं है. धर्मनिरपेक्ष शब्द धोखा है. शिर्डी के साईं बाबा के मुस्लिम होने के सवाल पर कहा उन्होंने कहा कि अगर साईं बाबा मुस्लिम हैं तो किसी भी मस्जिद में उनकी मूर्ति स्थापित करा कर दिखाएं. ऐसा होगा तो तर्क पूर्ण बात कही जाएगी. कहने भर से नहीं हो जाता है. बुलडोजर राजनीति पर शंकराचार्य निश्चलानंद ने कहा कि कोई कार्यवाही पक्षपातपूर्ण नहीं होनी चाहिए. अगर कोर्ट कोई आदेश भी दे दे तो उसका पालन करना प्रांतीय सरकारों के विवेक के ऊपर निर्भर करता है.

काशी-मथुरा क्या हिंदुओं को मिलना चाहिए, इस पर शंकराचार्य ने कहा कि मैं धर्म के साथ खड़ा हूं. आरएसएस और भागवत के साथ नहीं. मक्का में भी महाकालेश्वर महादेव थे, इससे ज्यादा और क्या कहूं. गौरतलब है कि शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती अपने बयानों की वजह से आए दिन चर्चा में रहते हैं. अब साढ़े 3 साल में भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित करने की बात कहकर वे फिर से चर्चा में आ गए हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ में गाज गिरने से 2 बच्चों सहित 3 की मौत, बालोद में 28 बकरियां मारी गईं

छत्तीसगढ़: मौत को मात देकर 105 घंटे बाद बोरवेल से निकाले गए राहुल से अस्पताल में मिलेंगे सीएम बघेल

अजब है छत्तीसगढ़ कांग्रेस: कुत्ते, बिल्ली, गाय को बना दिए युकां का सदस्य, वोटिंग भी कराया

छत्तीसगढ़: बिलासपुर में चाट-फुलकी खाने के बाद 20 लोगों की तबीयत बिगड़ी, एक बच्ची की मौत

छत्तीसगढ़ के सीएम बघेल बोले- जहां बहुमत नहीं होता वहां खरीद-फरोख्त करना भाजपा का काम

Leave a Reply