क्रिकेट में इंग्लैंड ने रचा इतिहास: नीदरलैंड के खिलाफ बनाया वनडे का सबसे बड़ा स्कोर

क्रिकेट में इंग्लैंड ने रचा इतिहास: नीदरलैंड के खिलाफ बनाया वनडे का सबसे बड़ा स्कोर

प्रेषित समय :20:09:23 PM / Fri, Jun 17th, 2022

दिल्ली. इंग्लैंड और नीदरलैंड के बीच खेले गए पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में इंग्लैंड ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में सबसे बड़े स्कोर का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 498 रन बनाए जो अब तक का सबसे बड़ा वनडे स्कोर है. इससे पहले 481 रन वनडे का सर्वाधिक स्कोर था. यह स्कोर भी इंग्लैंड ने ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ साल 2018 में बनाया था.

हालांकि इंग्लैंड की शुरुआत बेहद खराब रही और सिर्फ 1 रन के निजी स्कोर पर ओपनर जेसन रॉय आउट हो गए. इसके बाद फिलिफ साल्ट और डेविड मलान ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और दूसरे विकेट के लिए 222 रनों की जबरदस्त साझेदारी की. टॉस जीतकर नीदरलैंड्स ने इंग्लैंड को बैटिंग के लिए आमंत्रित किया.

इंग्लैंड की ओर से ओपनर फिलिप साल्ट ने सिर्फ 93 गेंदों में 122 रन जड़ दिए. इसमें 14 चौके और 3 छक्के शामिल हैं. उनका साथ दे रहे डेविड मलान ने भी जबरदस्त बल्लेबाजी की और 109 गेंदों में 125 रन बनाए. डेविड ने अपनी पारी में 9 चौके और 3 छक्के लगाए. इसके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज जॉस बटलर ने भी इस मैच में शतक जड़ा.

आईपीएल से ही शानदार फॉर्म में चल रहे जॉस बटलर ने भी इस मैच में तूफानी पारी खेली. बटलर ने सिर्फ 43 गेंद में 100 रन पूरे किए. उन्होंने कुल 70 गेंदों में 162 रन बनाए. जिसमें 7 चौकों के साथ 14 छक्के शामिल हैं. इसके अलावा लियम लिविंगस्टन ने भी तेजतर्रार बैटिंग की और सिर्फ 22 गेंदों में 66 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 6 चौके और 6 छक्के लगाए.

इस मैच में इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने कुल 26 छक्के लगाए. इसमें से 14 छक्के अकेले बटलर ने ही जड़ दिए. 6 छक्के लियम लिविंग्सटन ने मारे. फिलिप साल्ट और डेविड मलान ने 3-3 छक्के मारे. 498 रनों का स्कोर बनाने में इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने 36 चौके भी इस मैच में लगाए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पूर्व क्रिकेटरों और अंपायर्स की पेंशन में 100% तक की वृद्धि, अब 70 हजार रुपए हर माह मिलेंगे

नर्मदा कप अंडर 16 क्रिकेट कप: खालसा क्लब ने गोराबाजार क्लब को हराया

महिला क्रिकेटर मिताली राज ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास, 23 सालों के शानदार कैरियर का समापन

मशहूर क्रिकेटर नमन ओझा के पिता बैंक ऑफ महाराष्ट्र में सवा करोड़ रुपए गबन के मामले में गिरफ्तार, मैनेजर रहते हुए किया कारनामा

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम पांच टी20 की सीरीज के लिए भारत दौरे पर दिल्ली पहुंचीं

पूर्व क्रिकेटर ने ऋषभ पंत को लगाया डेढ़ करोड़ का चूना, महंगी लग्जरी घडिय़ों को सस्ते में खरीदने का दिया झांसा

क्रिकेट सटोरिया सतीश सनपाल के ऑफिस पर पुलिस व आयकर टीम की छापामारी, डिजिटल लॉकर में मिले लाखों की नगदी

Leave a Reply