अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे युवाओं के साथ एकजुटता प्रदर्शित करने जंतर मंतर पर सत्याग्रह करेगी कांग्रेस

अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे युवाओं के साथ एकजुटता प्रदर्शित करने जंतर मंतर पर सत्याग्रह करेगी कांग्रेस

प्रेषित समय :14:32:54 PM / Sat, Jun 18th, 2022

दिल्ली. कांग्रेस पार्टी के सांसद और नेता सशस्त्र बलों में भर्ती के लिए लॉन्च की गई अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे युवाओं के साथ एकजुटता प्रदर्शित करने के लिए रविवार की सुबह जंतर मंतर पर सत्याग्रह करेंगे. गौरतलब है कि देशभर में युवा इस योजना के खिलाफ सड़कों पर उतर आए हैं और कई शहरों व कस्बों से हिंसा की घटनाएं दर्ज की गई हैं. 

सूत्रों ने कहा कि कांग्रेस के सांसद, उसकी कार्यसमिति के सदस्य और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी 19 जून को सुबह 10 बजे जंतर मंतर पर शुरू होने वाले सत्याग्रह में हिस्सा लेंगे. पार्टी के एक नेता ने कहा कि यह निर्णय इसलिए लिया गया, क्योंकि अग्निपथ योजना ने हमारे देश के युवाओं को आक्रोशित कर दिया है और वे सड़कों पर उतरकर विरोध प्रकट कर रहे हैं. हमारी जिम्मेदारी है कि हम उनके साथ खड़े रहें.

वहीं आज ही यानी कि शनिवार को अग्निपथ योजना के तहत भर्ती होने वाले अग्निवीरों के लिए गृह मंत्रालय ने बड़ा फैसला किया है. गृह मंत्रालय ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि अग्निवीरों को सीएपीएफ और असम राइफल्स में 10 प्रतिशत आरक्षण देने का फैसला किया गया है. सीएएपीएफ और असम राइफल्स में भर्ती के लिए अग्निवीरों को निर्धारित अधिकतम प्रवेश आयु सीमा में तीन साल की छूट देने का फैसला किया है और अग्निपथ योजना के पहले बैच के लिए यह छूट 5 वर्ष होगी.

वहीं राजधानी दिल्ली में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के अकबर रोड स्थित आवास पर वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी और नौसेना प्रमुख एडमिरल आर. हरि कुमार सहित तीनों सेनाओं के अन्य वरिष्ठ कमांडर्स और डिपार्टमेंट आफ मिलिट्री अफेयर्स के अधिकारियों के साथ अग्निपथ योजना की समीक्षा कर रहे हैं. गौरतलब है कि अग्निपथ योजना का एलान 14 जून को किया था. इसके बाद से ही देश के कई राज्यों में युवा हंगामा कर रहे हैं. हंगामे का सबसे ज्यादा बुरा असर बिहार में देखने को मिल रहा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राहुल गांधी से तीसरे दिन भी ईडी कर रही पूछताछ, कांग्रेस का उग्र प्रदर्शन, हिरासत में लिए गए सचिन पायलट

अजब है छत्तीसगढ़ कांग्रेस: कुत्ते, बिल्ली, गाय को बना दिए युकां का सदस्य, वोटिंग भी कराया

असम में भाजपा ने जिला परिषद चुनाव में जीती सभी सीटें, कांग्रेस रही खाली हाथ

राहुल गांधी के समर्थन में कांग्रेस नेताओं के प्रदर्शन को भाजपा ने बताया जश्न-ए-भ्रष्टाचार

एमपी में कांग्रेस की नई गाइड लाइन जारी, जो जिस वार्ड का मतदाता है, वहीं से दिया जाएगा टिकट..!

Leave a Reply