मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका अदालत ने की खारिज

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका अदालत ने की खारिज

प्रेषित समय :14:01:57 PM / Sat, Jun 18th, 2022

दिल्ली. मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा गिरफ्तार दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका को विशेष सीबीआई की अदालत ने खारिज कर दिया है. ईडी ने 30 मई को धन शोधन निवारण अधिनियम की आपराधिक धाराओं के तहत गिरफ्तार किया था. अदालत ने नौ जून को जैन की ईडी हिरासत चार दिनों के लिए बढ़ा दी थी, एजेंसी के एक आवेदन पर, जिसमें उनकी और पांच दिनों की हिरासत की मांग की गई थी. वह फिलहाल न्यायिक हिरासत में है.

इससे पहले 7 जून को सत्येंद्र जैन, उनकी पत्नी पूनम जैन और उनके साथियों के परिसरों में चलाए गए एक तलाशी अभियान के दौरान संपत्तियां जब्त की गईं. जैन का प्रतिनिधित्व करने वाले वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने तर्क दिया कि जांच एजेंसी के पास मामले की जांच के लिए आप नेता के खिलाफ कुछ भी नहीं है. अदालत ने जैन के अनुरोध को अस्वीकार कर दिया और जांच एजेंसी को सोमवार तक उनकी हिरासत दे दी.

गौरतलब है कि 30 मई को जैन की गिरफ्तारी ने आम आदमी पार्टी और भाजपा शासित केंद्र सरकार के बीच एक नया युद्ध छेड़ दिया, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाया कि मामला पूरी तरह से झूठा है. केजरीवाल ने मंत्री की गिरफ्तारी पर एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी बहुत सख्त और ईमानदार सरकार है. हम कट्टर देशभक्त हैं, सिर काट सकते हैं, लेकिन देश को धोखा नहीं दे सकते. उनकी गिरफ्तारी राजनीति से प्रेरित है. जैन को इस साल अप्रैल में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा कोलकाता की एक कंपनी से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 4.81 करोड़ की अचल संपत्तियों को कुर्क करने के बाद गिरफ्तार किया गया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली-मुंबई और दिल्ली-हावड़ा रूट पर लगेगा कवच, दो ट्रेनों की टक्कर होने से बचाएगा, 3000 किमी होगी टक्कर से सुरक्षित

कोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

मौसम विभाग का इन राज्यों में भारी बारिश का एलर्ट, यूपी, बिहार, दिल्ली से मानसून अभी दूर

राजस्थान: दुष्कर्म के आरोपी मंत्री के बेटे रोहित जोशी ने दिल्ली पुलिस के सामने किया सरेंडर

दिल्ली के यमुना खादर इलाके में मिला हैंड ग्रेनेड, एनएसजी की टीम ने किया डिफ्यूज

Leave a Reply