बिहार में अग्निपथ का हिंसक विरोध, राज्य में रात 8 से सुबह 4 बजे तक चलेंगी ट्रेनें, दिन में ठप रहेगा रेल संचालन

बिहार में अग्निपथ का हिंसक विरोध, राज्य में रात 8 से सुबह 4 बजे तक चलेंगी ट्रेनें, दिन में ठप रहेगा रेल संचालन

प्रेषित समय :16:26:53 PM / Sat, Jun 18th, 2022

पटना. बिहार में उग्र प्रदर्शन को देखते हुए रेलवे ने बड़ा फैसला लिया है. ट्रेनों और यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए अब बिहार में पूर्व मध्य रेल क्षेत्राधिकार से गुजरने वाली ट्रेनें आज से 20 जून तक रात 8 बजे से सुबह 4 बजे तक ही चलेंगी. बिहार में चौथे दिन भी प्रदर्शन जारी रहा. पटना के मसौढ़ी में तारगेना स्टेशन के पास पत्थरबाजी और फायरिंग हुई है. प्रदर्शनकारी स्टेशन में तोडफ़ोड़ करने लगे. प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव किया है. काबू पाने के लिए पुलिस ने कई राउंड फायर किए हैं.

प्रदर्शनकारियों ने थाने पर हमला कर दिया

बताया जा रहा है कि मसौढ़ी में सुबह 8 बजे कोचिंग से छुट्?टी के बाद छात्र स्टेशन पर जुटने लगे. छात्र तोडफ़ोड़ करने लगे. स्टेशन मास्टर के केबिन और बुकिंग काउंटर को फूंक दिया. गाडिय़ों में भी तोडफ़ोड़ की. इसके बाद प्रदर्शनकारियों की ओर से पुलिस पर 10-15 राउंड फायर किए गए. बचाव में पुलिस ने 100 से ज्यादा राउंड गोलियां चलाई हैं.

बक्सर के नवानगर में एनएच-120 को जाम कर आंदोलन कर रहे प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़प हुई. उपद्रवियों ने पुलिस पर हमला किया. पुलिस निरीक्षक की गाड़ी में आग लगा दी. बचाव में पुलिस ने दो-चार राउंड फायरिंग की. 15 जिलों में 19 जून तक इंटरनेट बंद कर दिया गया है. प्रदर्शन को देखते हुए आज स्कूल बंद रहे. बिहार बंद का भी ज्यादा असर देखने को नहीं मिला. जहानाबाद के टेहटा बाजार में प्रदर्शनकारियों ने सुबह साढ़े 7 बजे पथराव के बाद ट्रक में आगजनी की है. मुंगेर में प्रदर्शनकारियों ने हंगामा किया. तारापुर बीडीओ की गाड़ी में तोडफ़ोड़ की. अब तक राज्य में कुल 31 एफआईआर दर्ज हुईंऔर 435 प्रदर्शनकारियों की गिरफ्तारी हुई.

औरंगाबाद में पुलिस पर हमला

औरंगाबाद के गोह प्रखंड में उपद्रवियों ने थाना पर हमला कर दिया. जिसमें तीन से चार पुलिसकर्मी जख्मी हो गए. बसों में भी तोडफ़ोड़ की गई. साथ ही ब्लॉक ऑफिस पर भी पथराव किया गया. घटना के बाद पुलिस ने दर्जनभर से ज्यादा प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया है.

दाउदनगर-पटना रोड में एक बस पर हमला किया. जिसके बाद बस वापस लौट गई. रफीगंज में भी बाजार में घुसकर प्रदर्शनकारियों ने हंगामा किया. हालांकि तत्काल पुलिस पहुंच गई. जिसके बाद प्रदर्शनकारी भाग गए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अग्निपथ स्‍कीम का विरोध: व‍िक्रमशिला, बिहार संपर्क क्रांति और जम्‍मूतवी-गुवाहाटी ट्रेन में लगाई आग

अग्निपथ स्कीम का जबर्दस्त विरोध: बिहार के कई शहरों में प्रदर्शन, गुस्साए छात्रों ने ट्रेन में लगाई आग

पूरे बिहार में अग्निपथ योजना का जबरदस्त विरोध: युवाओं ने लगाई ट्रेन में आग, यातायात बाधित

बिहार के मधेपुरा से पंजाब जा रही बस-ट्रक में टक्कर, 4 की मौत, 29 घायल

बिहार : जदयू ने आरसीपी सिंह के करीबियों को पार्टी से निकाला, इन नेताओं पर गिरी गाज

Leave a Reply