अग्निपथ पर बवाल से रेल यात्री बेहाल: बिहार में 19 जून को नहीं चलेगी कोई ट्रेन, 369 ट्रेनें रद्द

अग्निपथ पर बवाल से रेल यात्री बेहाल: बिहार में 19 जून को नहीं चलेगी कोई ट्रेन, 369 ट्रेनें रद्द

प्रेषित समय :20:06:30 PM / Sat, Jun 18th, 2022

नई दिल्ली. अग्निपथ योजना के खिलाफ विरोध धमने का नाम नहीं ले रहा है. देश भर में इस नए सेना भर्ती योजना पर बवाल मचा हुआ है. देश के कई राज्यों से विरोध प्रदर्शन की जो तस्वीरें आ रही हैं वो काफी डराने वाली है. बिहार में सबसे ज्यादा हिंसा और आगजनी के मामले हुए. इस बीच रेलवे ने बिहार में रविवार यानी 19 जून को कोई ट्रेन नहीं चलाने का फैसला लिया है.

रेलवे ने बिहार में 19 जून को दिनभर एक भी ट्रेन नहीं चलाने का निर्णय लिया है. सुबह चार बजे से रात के 8 बजे तक कोई ट्रेन नहीं चलेगी. हिंसा के कारण ये फैसला लिया गया है. पूर्व तट रेलवे ने अग्निपथ सेना भर्ती योजना के खिलाफ देश भर में जारी प्रदर्शनों के मद्देनजर ओडिशा से होकर गुजरने वाली कुछ ट्रेनें रद्द कर दी हैं और कुछ अन्य ट्रेनों को उनके गंतव्य से पहले ही रोक दिया है.

केंद्र सरकार की ओर से देश की तीनों सेनाओं में भर्ती के लिए लाई गई अग्निपथ योजना का विरोध शनिवार को भी नहीं थमा. बिहार में आज बंद बुलाया गया है तो पंजाब के लुधियाना में उपद्रवियों ने स्टेशन पर तोडफ़ोड़ की. वहीं, रेलवे ने भी आंदोलन को देखते हुए शनिवार को 369 ट्रेनों को रद्द कर दी. इनमें 210 मेल और एक्सप्रेस और 159 लोकल पैसेंजर ट्रेनें शामिल हैं.

मसौढ़ी में चली गोलियां

बिहार के मसौढ़ी में सुबह 8 बजे कोचिंग से छुट्?टी के बाद छात्र स्टेशन पर जुटने लगे. छात्र तोडफ़ोड़ करने लगे. स्टेशन मास्टर और बुकिंग काउंटर को फूंक दिया. गाडिय़ों में भी तोडफ़ोड़ की. इसके बाद प्रदर्शनकारियों की ओर से पुलिस पर 10-15 राउंड फायर किए. बचाव में पुलिस ने 100 से ज्यादा राउंड गोलियां चलाई हैं. प्रदर्शनकारी युवकों ने जीआरपी कार्यालय के पास सरकारी गाड़ी जला दी है. मसौढ़ी में पुलिस-प्रशासन ने कई लोगों को हिरासत में लिया है. वहीं,  जहानाबाद में प्रदर्शनकारियों ने एक ट्रक और एक बस को आग लगा दी. भागलपुर में बिहार बंद को लेकर रेलवे स्टेशन पर आधा दर्जन ट्रेनों को रद्द कर दिया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे युवाओं के साथ एकजुटता प्रदर्शित करने जंतर मंतर पर सत्याग्रह करेगी कांग्रेस

बिहार में तेज हुआ अग्निपथ योजना का विरोध, डिप्टी सीएम-बीजेपी अध्यक्ष के घर पर हमला

एमपी के इंदौर में अग्निपथ का विरोध, ट्रेन को किया आग के हवाले, एबी रोड पर जाम, पुलिस ने चलाई लाठियां

अग्निपथ योजना के खिलाफ युवाओं को भड़का रहे कुछ संगठन, यूपी में खुफिया एजेंसियों के हाथ लगे सबूत

अग्निपथ योजना: दो दिन बाद जारी होगा नोटिफिकेशन, 24 जून से शुरू होगी एयरफोर्स में भर्ती

अग्निपथ योजना के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन: 55 पैसेंजर ट्रेनें रद्द, 100 से ज्‍यादा का बदला गया रूट

अग्निपथ स्‍कीम का विरोध: व‍िक्रमशिला, बिहार संपर्क क्रांति और जम्‍मूतवी-गुवाहाटी ट्रेन में लगाई आग

Leave a Reply