जंतर मंतर पर कांग्रेस का सत्याग्रह: अग्निपथ योजना के विरोध में तख्तियां लेकर बैठे नेता

जंतर मंतर पर कांग्रेस का सत्याग्रह: अग्निपथ योजना के विरोध में तख्तियां लेकर बैठे नेता

प्रेषित समय :14:16:46 PM / Sun, Jun 19th, 2022

दिल्ली. भारतीय सेनाओं में भर्ती के लिए लॉन्च की गई केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध और योजना को वापस लेने के लिए कांग्रेस ने जंतर मंतर पर सत्याग्रह शुरू कर दिया है. इस सत्याग्रह में प्रियंका गांधी सहित सभी बड़े नेता अग्निपथ योजना के विरोध में तख्तियां लिए नजर आ रहे हैं.

जानकारी के अनुसार अग्निपथ योजना को वापस लेने की मांग को लेकर कांग्रेस के इस सत्याग्रह में पार्टी के कई बड़े नेता भाग ले रहे हैं. प्रियंका गांधी के साथ कांग्रेस के नेता अग्निपथ विरोधी तख्तियां लेकर बैठे हैं. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने छात्रों के शांतिपूर्ण ढंग से आंदोलन का समर्थन किया है.

इस सत्याग्रह में प्रियंका गांधी, अधीर रंजन चौधरी, केसी वेणुगोपाल, हरीश रावत, अजय माकन समेत कई बड़े नेता शामिल हुए हैं. बताया जा रहा है कि पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी भी इस प्रदर्शन में शामिल हो सकते हैं. प्रदर्शन को देखते हुए अर्ध सैनिक बलों की तैनाती की गई है.

इस बीच राहुल गांधी ने एक बार फिर अग्निपथ स्कीम को लेकर केंद्र सरकार पर हमला किया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि बार-बार नौकरी की झूठी उम्मीद दे कर, प्रधानमंत्री ने देश के युवाओं को बेरोजगारी के अग्निपथ पर चलने के लिए मजबूर किया है. 8 सालों में, 16 करोड़ नौकरियां देनी थीं, मगर युवाओं को मिला सिर्फ पकोड़े तलने का ज्ञान. देश की इस हालत के जिम्मेदार केवल प्रधानमंत्री हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे युवाओं के साथ एकजुटता प्रदर्शित करने जंतर मंतर पर सत्याग्रह करेगी कांग्रेस

राहुल गांधी से तीसरे दिन भी ईडी कर रही पूछताछ, कांग्रेस का उग्र प्रदर्शन, हिरासत में लिए गए सचिन पायलट

अजब है छत्तीसगढ़ कांग्रेस: कुत्ते, बिल्ली, गाय को बना दिए युकां का सदस्य, वोटिंग भी कराया

असम में भाजपा ने जिला परिषद चुनाव में जीती सभी सीटें, कांग्रेस रही खाली हाथ

राहुल गांधी के समर्थन में कांग्रेस नेताओं के प्रदर्शन को भाजपा ने बताया जश्न-ए-भ्रष्टाचार

Leave a Reply