भारत-साउथ आफ्रीका टी-20: बारिश के कारण पांचवां मैच हुआ रद्द, सीरिज हुई टाई

भारत-साउथ आफ्रीका टी-20: बारिश के कारण पांचवां मैच हुआ रद्द, सीरिज हुई टाई

प्रेषित समय :22:10:02 PM / Sun, Jun 19th, 2022

बेंगलुरु. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच आज पांचवां और आखिरी टी-20 मैच बेंगलुरु में बारिश के चलते रद्द हो गया है. इसके साथ ही सीरीज 2-2 की बराबरी पर खत्म हुई. आज के मुकाबले में साउथ अफ्रीका के कप्तान केशव महाराज ने टॉस जीता था और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. मैच का कट ऑफ टाइम 10 बजकर 2 मिनट तक का था, लेकिन तब तक बारिश नहीं रुकी और मैच रद्द करना पड़ा. टीम इंडिया का स्कोर उस समय तक 3.3 ओवर में 28/2 था. भारत के लिए ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर नाबाद रहे.

अगर आज टीम इंडिया मैच जीत जाती तो इतिहास बन जाता. आज तक कभी भी टीम इंडिया साउथ अफ्रीका को भारत में टी-20 सीरीज नहीं हरा पाई है. साउथ अफ्रीका पहली बार साल 2015-16 में टी-20 सीरीज खेलने भारत आई थी. 3 मैचों की इस सीरीज में भारत को 2-0 से हार का सामना करना पड़ा था. आखिरी टी-20 मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था. इस सीरीज में टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी थे. वहीं, इसके बाद साउथ अफ्रीका की टीम 2019-20 में टी-20 सीरीज खेलने भारत आई. इस सीरीज में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली थे. 3 मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर रही और इस सीरीज में भी एक मैच बारिश के कारण रद्द हो गया.

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाजी रहे फ्लॉप

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज ईशान किशन ने मैच के पहले ही ओवर में केशव महाराज को 2 शानदार छक्के जड़ दिए. ऐसा लगा वो आज बड़ी पारी खेलने वाले हैं, लेकिन लुंगी एनगिडी की स्लोअर गेंद को ईशान समझ नहीं पाए और क्लीन बोल्ड हो गए. उनके आउट होने के बाद ऋतुराज गायकवाड़ भी एनगिडी की स्लोअर गेंद पर ड्वेन प्रिटोरियस को कैच दे बैठे. ईशान के बल्ले से 15 और गायकवाड़ के बल्ले से 10 रन निकले.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

लगातार दो मैच गंवाकर टी-20 सीरीज में पिछड़ी टीम इंडिया, साउथ अफ्रीका ने दी मात

भारत-साउथ अफ्रीका दूसरा टी-20- टीम इंडिया ने बनाए 148 रन, दफ्रीका का 1 विकेट गिरा

मजाक बना इंटरनेशनल टी-20 मैच, सिर्फ 8 रन पर आउट हुई पूरी टीम, 7 गेंद में मैच खत्म

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने केरल में किया ट्वेंटी-20 पार्टी के साथ गठबंधन का ऐलान

6 गेंद पर 6 विकेट गिरे, टी-20 में बना रिकार्ड, 23 साल के स्पिनर ने दिए 5 झटके

Leave a Reply