अग्निपथ योजना के विरोध पर आनंद महिंद्रा ने जताया दुख, अग्निवीरों को महिंद्रा ग्रुप में नौकरी का दिया ऑफर

अग्निपथ योजना के विरोध पर आनंद महिंद्रा ने जताया दुख, अग्निवीरों को महिंद्रा ग्रुप में नौकरी का दिया ऑफर

प्रेषित समय :08:57:15 AM / Mon, Jun 20th, 2022

दिल्ली. केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध पर महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने दुख जताते हुए अग्निपथ योजना के तहत ट्रेनिंग करने वाले नौजवानों को अपने यहां नौकरी देने की पेशकश की है. ये पेशकश ऐसे समय सामने आई है, जब अग्निपथ योजना के खिलाफ देशभर में विरोध प्रदर्शन के बीच सरकार और विभिन्न मंत्रालय तमाम रियायतों का ऐलान कर चुके हैं. इसके बावजूद योजना के विरोध में सोमवार को भारत बंद का आह्वान किया गया है.

आनंद महिंद्रा ने सोमवार सुबह ट्वीट कर कहा कि अग्निपथ योजना को लेकर जारी विरोध से दुखी हूं. बीते साल जब इस योजना का विचार सामने आया था, तब मैंने कहा था और अब मैं फिर दोहराता हूं कि इसके तहत अग्निवीर जो अनुशासन और कौशल सीखेंगे, वह उन्हें रोजगार के बेहतरीन मौके उपलब्ध कराएगा. उन्होंने कहा कि महिंद्रा ग्रुप ऐसे प्रशिक्षित, सक्षम युवाओं की भर्ती का स्वागत करता है.

आनंद महिंद्रा के इस ऐलान का ट्विटर पर तमाम लोगों ने स्वागत किया. एक यूजर ने सवाल पूछा कि महिंद्रा ग्रुप में अग्निवीरों को क्या पोस्ट दी जाएगी? इसके जवाब में आनंद महिंद्रा ने कहा कि कॉरपोरेट सेक्टर में अग्निवीरों के लिए रोजगार की अपार संभावनाएं हैं. उन्होंने कहा कि लीडरशिप, टीमवर्क और फिजिकल ट्रेनिंग की बदौलत अग्निवीर के रूप में इंडस्ट्री को बाजार के हिसाब से पहले से तैयार प्रोफेशनल्स मिलेंगे. संचालन से लेकर प्रशासन और सप्लाई चेन मैनेजमेंट तक का पूरा बाजार उनके लिए खुला रहेगा.

गौरतलब है कि थलसेना, वायुसेना और नौसेना में भर्ती की नई अग्निपथ योजना के तहत शुरू में चार साल के लिए युवाओं को रखा जाएगा. ट्रेनिंग के बाद उन्हें तैनाती मिलेगी. चार साल के बाद 25 प्रतिशत अग्निवीरों को सेना मे आगे रखा जाएगा. इस योजना का विरोध करने वाले तर्क दे रहे हैं कि इससे बेरोजगारी और बढ़ेगी और उनका करियर अनिश्चित हो जाएगा. हालांकि सरकार इससे साफ इनकार कर रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अग्निपथ स्कीम आंदोलन में फंसे यात्रियों के लिए रेलवे ने 5 स्पेशल ट्रेन चलाई

भारतीय वायुसेना ने जारी की अग्निपथ योजना की जानकारी, अग्निवीरों को मिलेगी इतनी सुविधाएं

जंतर मंतर पर कांग्रेस का सत्याग्रह: अग्निपथ योजना के विरोध में तख्तियां लेकर बैठे नेता

अग्निपथ योजना के खिलाफ युवाओं को भड़का रहे कुछ संगठन, यूपी में खुफिया एजेंसियों के हाथ लगे सबूत

अग्निपथ योजना: दो दिन बाद जारी होगा नोटिफिकेशन, 24 जून से शुरू होगी एयरफोर्स में भर्ती

Leave a Reply