एमपी के बालाघाट में पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराये 1 महिला सहित तीन नक्सली

एमपी के बालाघाट में पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराये 1 महिला सहित तीन नक्सली

प्रेषित समय :12:10:14 PM / Mon, Jun 20th, 2022

बालाघाट. मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले के लांजी में पुलिस मुठभेड़ में महिला नक्सली समेत 3 नक्सलियों को पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया. सूचना मिलने पर पुलिस ने इन नक्सलियों को घेरा और उन्हें मार गिराया. बताया जा रहा है कि लांजी से 15 किमी दूर ग्राम पंचायत खांडापाडी के ग्राम कंदला के जंगल में मुठभेड़ हुई है. पुलिस एनकाउंटर में विस्तार दलम प्लाटून 56 और दड़ेकसा दलम के तीन नक्सली ढेर हुए हैं. पुलिस ने इनके पास से एके-47 बंदूकें भी बरामद की हैं.

जानकारी के अनुसार आईजी संजय सिंह और एसपी सौरभ कुमार की अगुआई में पुलिस ने इस मुठभेड़ को अंजाम दिया है. पुलिस अधिकारी अभी जंगल में ही मौजूद हैं. एडीजी इंटेलिजेंस आदर्श कटियार ने मुठभेड़ की पुष्टि की है. 

बताया जा रहा है कि लांजी से करीब 15 किलोमीटर दूर कंदला गांव के जंगल में यह मुठभेड़ हुई है. बालाघाट पुलिस और नक्सलियों के बीच भीषण गोलीबारी हुई है. सूत्रों के मुताबिक मारे गए नक्सलियों की उम्र 35-40 के बीच है. एक नक्सली के सिर पर इनाम भी घोषित था.

यह इलाका लंबे समय से नक्सल प्रभावित है. अक्सर इन जंगलों में नक्सलियों की आवाजाही होती है. पुलिस ने खुफिया जानकारी के आधार पर यहां घात लगाकर नक्सलियों को घेर लिया. नक्सलियों ने गोलीबारी शुरू कर दी. हालांकि पहले से अलर्ट पुलिसकर्मियों ने 3 नक्सलियों को ढेर कर दिया, वहीं कुछ अन्य जंगल के अंदर भाग गए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी में मेहरबान हुआ मानसून, पिछले 24 घंटे में जबलपुर में हुई सर्वाधिक बारिश, चंबल में नदियों में उफान

एमपी के सिंगरौली में सचिव की तीन पत्नियां, सभी चुनाव मैदान में उतरी, सीईओ ने दिया नोटिस

एमपी में सक्रिय हुआ मानसून, भोपाल, इंदौर, जबलपुर सहित इन जिलों में आईएमडी ने किया यलो अलर्ट जारी

एमपी के 27 अस्पतालों में मिली आयुष्मान योजना में गड़बड़ी, सरकार नहीं देगी अनुदान राशि

एमपी की क्रिकेट टीम ने रणजी ट्रॉफी में रचा इतिहास, 88 साल में दूसरी बार फाइनल में पहुंची

Leave a Reply