एमपी में सरपंच चुनाव में चचेरी देवरानी-जेठानी आमने-सामने, चाचा ससुर ने छीनी प्रचार सामग्री तो जेठानी ने लगा ली फांसी

एमपी में सरपंच चुनाव में चचेरी देवरानी-जेठानी आमने-सामने, चाचा ससुर ने छीनी प्रचार सामग्री तो जेठानी ने लगा ली फांसी

प्रेषित समय :09:26:28 AM / Mon, Jun 20th, 2022

दमोह. मध्य प्रदेश में हो रहे पंचायत चुनाव में जैसे-जैसे मतदान की तारिख नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे चुनाव में एक-दूसरे के खिलाफ चुनाव लड़ रहे रिश्तेदारों के विवाद सामने आ रहे हें. ऐसा ही एक मामला दमोह जिले में सामने आया है, जहां जिले की पथरिया जनपद पंचायत के अंतर्गत आने वाली चिरोला ग्राम पंचायत में जेठानी और देवरानी सरपंच पद के लिए आमने-सामने हैं. 

आरोप है कि सरपंच पद के लिए चचेरी देवरानी के खिलाफ खड़ी हुई जेठानी पर चाचा ससुर ने नाम वापस लेने का दबाव बनाया और जब ऐसा न हो सका तो बहू की प्रचार सामग्री कब्जे में ले ली. इसके चलते जेठानी ने फांसी लगाकर आत्महत्या करने की कोशिश की. महिला को जिला अस्पताल में भर्ती किया गया. लेकिन गंभीर हालत को देखते हुए वहां से उसे जबलपुर रेफर कर दिया गया. यहां उसकी हालत नाजुक बताई जा रही है. वहीं इस घटना के बाद गांव में हड़कंप मच गया है.

गौरतलब है कि दमोह जिले की पथरिया जनपद पंचायत के अंतर्गत आने वाली चिरोला ग्राम पंचायत में देवरानी अग्नि और जेठानी चंदा सरपंच पद का चुनाव लड़ रही हैं. शनिवार सुबह तक सब सामान्य था, लेकिन दोपहर होते-होते पूरे गांव में हड़कंप मच गया. जेठानी चंदा ने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या करने की कोशिश की. उसे ऐसा करते देख परिजनों के होश उड़ गए. उन्होंने जैसे-तैसे महिला को फंदे से उतारा और एंबुलेंस बुलाकर आनन-फानन में जिला अस्पताल ले गए. यहां डॉक्टरों ने उसकी हालत देखने के बाद उसे आईसीयू में भर्ती कर लिया.

इस मामले पर जेठानी चंदा राठौर की मां का कहना है कि उनकी बेटी और उसके चाचा ससुर की बहू अग्नि ने सरपंच पद के चुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया. इसके बाद परिवार चंदा पर नामांकन वापस लेने का दबाव बनाने लगा. इस दबाव के बीच उनकी बेटी टूट गई और नामांकन वापस लेने प्रशासनिक कार्यालय गई. कार्यालय में बहुत भीड़ थी, इस वजह से वह नामांकन वापस नहीं ले सकी. इसके बाद चुनाव आयोग से उसे चुनाव चिन्ह मिल गया.

चंदा की मां ने बताया कि इसके बाद चंदा ने चुनाव की तैयारी की और अपने पोस्टर-पंपलेट छपवा लिए. इधर जब वह इन्हें बांटने और जनता से वोट मांगने निकली तो उसके चाचा ससुर ने उसके पंपलेट अपने कब्जे में ले लिए. जब चंदा ने उनसे इन्हें लौटाने की अपील की तो उसे चुनाव प्रचार से रोका और दबाव बनाया. इससे महिला को गहरा आघात लगा और उसने घर आकर फांसी लगा ली. महिला को आनन-फानन में जिला अस्पताल के आईसीयू में भर्ती किया गया. उसके बाद उसे जबलपुर रेफर कर दिया गया है. यहां महिला की हालत नाजुक है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी में मेहरबान हुआ मानसून, पिछले 24 घंटे में जबलपुर में हुई सर्वाधिक बारिश, चंबल में नदियों में उफान

एमपी के सिंगरौली में सचिव की तीन पत्नियां, सभी चुनाव मैदान में उतरी, सीईओ ने दिया नोटिस

एमपी के 27 अस्पतालों में मिली आयुष्मान योजना में गड़बड़ी, सरकार नहीं देगी अनुदान राशि

एमपी के जबलपुर में पैर पसार रहा कोरोना संक्रमण, एक की मौत, 6 पाजिटिव मिले

एमपी के इंदौर में भी भाजपा पार्षद प्रत्याशियों की घोषणा, इन दोनों नेताओं के समर्थकों को मिला टिकट

Leave a Reply