अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रदर्शन से यात्री दहशत में, करोड़ों के टिकट कैंसिल

अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रदर्शन से यात्री दहशत में, करोड़ों के टिकट कैंसिल

प्रेषित समय :09:36:10 AM / Thu, Jun 23rd, 2022

प्रयागराज. सेना भर्ती की अग्निपथ योजना को लेकर शुरू हुए विरोध प्रदर्शनों के चलते रेल यात्रियों की मुश्किलें बढ़ गई हैं. गर्मी की छुट्टी में घूमने और दर्शनीय स्थलों पर दर्शन जाने वाले रेल यात्रियों को प्रदर्शनों के चलते यात्रा रोकनी पड़ रही है. ट्रेनों में हुई तोड़फोड़ और ट्रेनों के कैंसिल होने की वजह से बड़ी संख्या में लोग टिकट कैंसिल करा रहे हैं. पूरी तरह से आंदोलन के समाप्त ना होने की वजह से लोग अभी भी लगातार टिकट कैंसिल करा रहे हैं. अब तक हजारों यात्रियों ने करोड़ों का टिकट रिफंड कराया है. 17 जून को शुरू हुई हिंसा के बाद टिकट कैंसिलेशन का सिलसिला अभी तक जारी है.

इस बीच रेलवे को भी उपद्रवियों द्वारा रेलगाड़ियों व स्टेशनों पर तोड़फोड़ और आगजनी से काफी नुकसान हो चुका है. सेना भर्ती के लिए अग्निपथ योजना के विरोध में 17 जून से शुरू हुए आंदोलन के चलते अब तक पांच दिनों में उत्तर मध्य रेलवे के क्षेत्र से गुजरने वाली सवा दो सौ ट्रेनें निरस्त हुई हैं. ट्रेनों के निरस्त होने से बड़ी संख्या में यात्री भी टिकट कैंसिल करा रहे हैं. नार्थ सेंट्रल रेलवे के वरिष्ठ जनसंपर्क अधिकारी डॉ अमित मालवीय के मुताबिक यात्रियों को टिकट कैंसिलेशन पर फुल रिफंड दिया जाता है. यात्रियों को टिकट कैंसिलेशन और रिफंड लेने में कोई असुविधा और परेशानी ना हो इसके लिए प्रमुख स्टेशनों पर हेल्पडेस्क बनाई गई है.

उनके मुताबिक प्रयागराज, आगरा, झांसी आदि स्टेशनों पर यात्रियों की सुविधा के लिए हेल्प डेस्क खोले गए हैं. इन पर तैनात रेल कर्मचारी यात्रियों को रिफंड लेने में मदद करते हैं. इसके साथ ही साथ दूसरी ट्रेनों की जानकारी भी देते हैं. वरिष्ठ जनसंपर्क अधिकारी डॉ अमित मालवीय के मुताबिक अग्निपथ योजना को लेकर विरोध प्रदर्शनों के चलते रेलवे स्टेशनों की भी सुरक्षा बढ़ाई गई है. रेलवे स्टेशनों पर जीआरपी और आरपीएफ के साथ ही सिविल पुलिस और पीएसी की भी तैनाती की गई है. स्टेशनों पर पुलिस की गश्त जारी है और फ्लैग मार्च भी किया जा रहा है, ताकि किसी अराजक स्थिति का कोई सामना ना करना पड़े.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अग्निपथ योजना के विरोध में भारत बंद: रेलवे ने रद्द की 742 ट्रेनें, टिकट का पूरा पैसा होगा रिफंड

अग्निपथ योजना के विरोध पर आनंद महिंद्रा ने जताया दुख, अग्निवीरों को महिंद्रा ग्रुप में नौकरी का दिया ऑफर

अग्निपथ योजना के विरोध में आज भारत बंद का ऐलान, आरएएफ और जीआरपी हाई अलर्ट मोड पर

जंतर मंतर पर कांग्रेस का सत्याग्रह: अग्निपथ योजना के विरोध में तख्तियां लेकर बैठे नेता

Leave a Reply