सरकार ने 3 महीने के लिए बढ़ाया दिल्ली एम्स के निदेशक डॉ रणदीप गुलेरिया का कार्यकाल

सरकार ने 3 महीने के लिए बढ़ाया दिल्ली एम्स के निदेशक डॉ रणदीप गुलेरिया का कार्यकाल

प्रेषित समय :19:07:08 PM / Thu, Jun 23rd, 2022

दिल्ली. अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान दिल्ली के निदेशक डॉ रणदीप गुलेरिया का कार्यकाल सरकार ने तीन महीने के लिए बढ़ा दिया है. खास बात यह है कि एम्स निदेशक डॉ रणदीप गुलेरिया को दूसरी बार सेवा विस्तार मिला है. इससे पहले भी उन्हें तीन महीने का सेवा विस्तार मिला था.

गौरतलब है कि डॉ गुलेरिया को 28 मार्च 2017 को पांच साल के लिए दिल्ली एम्स का निदेशक बनाया गया था. उनका कार्यकाल 24 मार्च को खत्म होना था, लेकिन उन्हें तीन महीने का सेवा विस्तार दिया गया था.

डॉ रणदीप गुलेरिया देश के पहले डॉक्टर हैं, जिन्होंने पल्मोनरी एंड क्रिटिकल केयर मेडिसिन में डीएम की डिग्री हासिल की थी. इन्होंने मेडिकल की पढ़ाई चंडीगढ़ के पोस्ट ग्रेज्युएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च से की है. डॉ गुलेरिया ने 1992 में बतौर असिस्टेंट प्रोफेसर डिपार्टमेंट ऑफ मेडिसिन जॉइन किया था.

वहीं एम्स में देश का पहला पल्मोनरी मेडिसिन एंड स्लीप डिसऑर्डर सेंटर की शुरुआत करने का श्रेय इन्हीं को जाता है. जिसकी शुरुआत 2011 में की थी. रेस्पिरेट्री मसल फंक्शन, लंग्स कैंसर, अस्थमा, सीओपीडी में योगदान और 400 से अधिक नेशनल और इंटरनेशनल पब्लिकेशंस में प्रकाशित रिसर्च के लिए 2015 भारत सरकार ने पद्मश्री से नवाजा.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भाजपा के झटके से मुंबई से दिल्ली तक हलचल, मुश्किल में उद्धव ठाकरे सरकार

जानलेवा बनी बारिश: असम-मेघालय में बाढ़ से 81 लोगों की मौत, दिल्ली में होगी तेज बारिश

दिल्ली से जबलपुर के लिए उड़े स्पाइसजेट के विमान की इमरजेंसी लैडिंग

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका अदालत ने की खारिज

दिल्ली में खतरनाक हुआ कोरोना, 1375 नए मरीज आने से मचा हड़कंप, आज इतने आए पॉजिटिव

Leave a Reply