बिहार में अग्निपथ हंगामा के बीच डिप्टी सीएम समेत 12 बीजेपी नेताओं को की सुरक्षा बढ़ाई, दी वाई श्रेणी सिक्योरिटी

बिहार में अग्निपथ हंगामा के बीच डिप्टी सीएम समेत 12 बीजेपी नेताओं को की सुरक्षा बढ़ाई, दी वाई श्रेणी सिक्योरिटी

प्रेषित समय :21:03:41 PM / Sat, Jun 18th, 2022

नई दिल्ली. अग्निपथ भर्ती योजना को लेकर बड़े पैमाने पर राज्यव्यापी विरोध के मद्देनजर शनिवार को बिहार के उपमुख्यमंत्रियों और कुछ विधायकों को अतिरिक्त सुरक्षा दी गई. बीते रोज बिहार में बीजेपी दफ्तर को आग के हवाले कर दिया गया. साथ ही डिप्टी सीएम रेणु देवी के घर पर हमला भी किया गया.

एक दिन पहले, एक अल्पकालिक संविदा पर सशस्त्र बलों की भर्ती के लिए भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की नई अनावरण की गई अग्निपथ योजना को लेकर भीड़ ने राज्य में उपमुख्यमंत्री रेणु देवी और पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख संजय जायसवाल सहित भाजपा नेताओं को निशाना बनाया. सूत्रों के मुताबिक राज्य में 10 भाजपा नेताओं को वाई श्रेणी की सुरक्षा प्रदान करेगा. गृह मंत्रालय से इस संबंध में आदेश मिलने के बाद सीआरपीएफ शनिवार से सुरक्षा संभाल लेगी.

इस बीच, बिहार में सत्ताधारी सहयोगियों के बीच वाकयुद्ध छिड़ गया है, जो राज्य में आगजनी और हिंसक विरोध प्रदर्शनों से सबसे ज्यादा प्रभावित है, जायसवाल ने लक्षित हमलों के लिए नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार पर निशाना साधा. जायसवाल ने कहा कि मुद्दों पर विरोध करने में कुछ भी गलत नहीं है, प्रशासन के इशारे पर लोगों को निशाना बनाना और पुलिस के मूकदर्शक बने रहने के साथ एक विशेष पार्टी के कार्यालयों में आग लगाना अस्वीकार्य है.उन्होंने कहा, जो भारत में नहीं हो रहा है, वह बिहार में हो रहा है. मैं इसका विरोध करता हूं.

इसके तुरंत बाद, कुमार के नेतृत्व वाली जनता दल-यूनाइटेड (जद-यू) के अध्यक्ष ने पलटवार करते हुए कहा कि जयवाल से सबक लेने की आवश्यकता नहीं है और भाजपा नेतृत्व को इसके बजाय अग्निपथ योजना पर संदेह को दूर करने पर ध्यान देना चाहिए. उन्होंने कहा कि कुमार प्रशासन को संभालने में सक्षम हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार में अग्निपथ का हिंसक विरोध, राज्य में रात 8 से सुबह 4 बजे तक चलेंगी ट्रेनें, दिन में ठप रहेगा रेल संचालन

अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे युवाओं के साथ एकजुटता प्रदर्शित करने जंतर मंतर पर सत्याग्रह करेगी कांग्रेस

बिहार में तेज हुआ अग्निपथ योजना का विरोध, डिप्टी सीएम-बीजेपी अध्यक्ष के घर पर हमला

एमपी के इंदौर में अग्निपथ का विरोध, ट्रेन को किया आग के हवाले, एबी रोड पर जाम, पुलिस ने चलाई लाठियां

अग्निपथ योजना: दो दिन बाद जारी होगा नोटिफिकेशन, 24 जून से शुरू होगी एयरफोर्स में भर्ती

अग्निपथ योजना के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन: 55 पैसेंजर ट्रेनें रद्द, 100 से ज्‍यादा का बदला गया रूट

Leave a Reply