अभिमनोजः बिहार में अग्निपथ पर बीजेपी-जेडीयू गठबंधन! राष्ट्रपति चुनाव के बाद कुछ बड़ा होगा?

अभिमनोजः बिहार में अग्निपथ पर बीजेपी-जेडीयू गठबंधन! राष्ट्रपति चुनाव के बाद कुछ बड़ा होगा?

प्रेषित समय :21:58:30 PM / Sat, Jun 18th, 2022

नजरिया. मोदी सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में बिहार में पिछले कई दिनों से हंगामा जारी है और युवाओं में भड़का आक्रोश थमने का नाम नहीं ले रहा है?
वैसे तो बिहार के लगभग तमाम जिलों में हिंसक प्रदर्शन हुए, कई रेल, वाहनों, दफ्तरों को आग के हवाले कर दिया गया, लेकिन सबसे अलग, प्रदर्शनकारियों के निशाने पर बिहार बीजेपी के नेता और दफ्तर रहे और यही वजह है कि बीजेपी नेता अब खुलकर सीएम नीतीश कुमार के खिलाफ आक्रोश व्यक्त कर रहे हैं?
खबरों की मानें तो बिहार बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल ने तो यहां तक कह दिया है कि- बिहार में बीजेपी को टारगेट किया जा रहा है और पूरे प्रकरण में पुलिस-प्रशासन खामोश है?
संजय जायसवाल कहना है कि बिहार में सुनियोजित ढंग से केंद्र की श्रेष्ठ योजना को बदनाम करने का प्रयास किया जा रहा है, युवाओं को बरगलाया जा रहा है, खास एजेंडे के तहत बिहार को तबाह करने की साजिश रची जा रही है.
उनका कहना है कि बिहार में चार दिनों से जारी हंगामे के दौरान प्रशासन की भूमिका अच्छी नहीं रही, कहीं लाठीचार्ज नहीं किया गया, कहीं भी आंसू गैस नहीं चलाए गए, पुलिस-प्रशासन एक्टिव नहीं है.
इतना ही नहीं, उन्होंने यह आरोप भी लगाया कि पार्टी के दफ्तर को जलाया गया और प्रशासन मौन रहा, मधेपुरा में बीजेपी कार्यालय को जलाया गया और 300 पुलिसकर्मी मूकदर्शक बनकर देखते रहे, इस तरह जो बिहार में हो रहा है, वह पूरे देश में कहीं नहीं हो रहा?
याद रहे, शुक्रवार को प्रदर्शनकारियों ने बिहार की उप-मुख्यमंत्री रेणु देवी के घर पर हमला किया था और जमकर उत्पात मचाया था, जिसके बाद पत्रकारों से बात करते हुए रेणु देवी ने कहा था कि- बिहार सरकार उग्र प्रदर्शनकारियों के खिलाफ नरम रवैया अपना रही है?
उल्लेखनीय है कि अग्निपथ के मुद्दे पर बीजेपी-जेडीयू गठबंधन में दरार है, जेडीयू ने तो इस मुद्दे पर केंद्र से फिर से विचार करने को कहा है.
खबरों पर भरोसा करें तो उधर, जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने संजय जायसवाल के आरोपों का जवाब देते हुए कहा कि अग्निपथ को लेकर सेना भर्ती के अभ्यर्थियों की आशंका को भारतीय जनता पार्टी को समझना चाहिए और उसे दूर करना चाहिए, उसकी जगह वो प्रशासन पर आरोप लगा रहे हैं, अरे प्रशासन क्या करेगा?
ललन सिंह ने कहा कि आपका संतुलन बिगड़ा है, इसी का प्रभाव है कि आप प्रशासन पर अर्नगल आरोप लगा रहे हैं?
नीतीश कुमार, प्रशासन चलाने में सक्षम हैं और जानते हैं कि कैसे प्रशासन चलाया जाता है, गुड गवर्नेंस के लिए नीतीश जी को पुरस्कार मिल चुका है, इसलिए संजय जायसवाल से शिक्षा लेने की जरूरत नहीं है!
बिहार में बीजेपी-जेडीयू गठबंधन की दरारें खुलकर नजर आने लगी हैं, लेकिन संभवतया राष्ट्रपति चुनाव के कारण बीजेपी का केंद्रीय नेतृत्व खामोश है?
देखना दिलचस्प होगा कि राष्ट्रपति चुनाव के बाद बिहार की राजनीति में क्या बदलाव आता है?
अभिमनोजः बीजेपी-जेडीयू सत्ता के लिए साथ-साथ हैं! लेकिन सिद्धांत अलग-अलग हैं?
https://twitter.com/PalpalIndia/status/1537472378837430272
https://palpalindia.com/2022/06/16/bihar-BJP-JDU-power-together-principles-separate-agnipath-scheme-Lalan-Singh-modi-government-news-in-hindi.html

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अग्निपथ पर बवाल से रेल यात्री बेहाल: बिहार में 19 जून को नहीं चलेगी कोई ट्रेन, 369 ट्रेनें रद्द

बिहार में अग्निपथ का हिंसक विरोध, राज्य में रात 8 से सुबह 4 बजे तक चलेंगी ट्रेनें, दिन में ठप रहेगा रेल संचालन

अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे युवाओं के साथ एकजुटता प्रदर्शित करने जंतर मंतर पर सत्याग्रह करेगी कांग्रेस

बिहार में तेज हुआ अग्निपथ योजना का विरोध, डिप्टी सीएम-बीजेपी अध्यक्ष के घर पर हमला

एमपी के इंदौर में अग्निपथ का विरोध, ट्रेन को किया आग के हवाले, एबी रोड पर जाम, पुलिस ने चलाई लाठियां

Leave a Reply