पाकिस्तानी कोर्ट में अजीबोगरीब याचिका: गधा मेहनती और इनोसेंट प्राणी, भ्रष्ट नेताओं से न हो तुलना

पाकिस्तानी कोर्ट में अजीबोगरीब याचिका: गधा मेहनती और इनोसेंट प्राणी, भ्रष्ट नेताओं से न हो तुलना

प्रेषित समय :20:27:32 PM / Sat, Jul 2nd, 2022

पाकिस्तानी कोर्ट में एक अजीब याचिका दायर की गई है, जो आजकल सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गई है. दरअसल गधों की तुलना भ्रष्ट नेताओं से करने पर मानहानि के खिलाफ कराची सिटी कोर्ट में एक याचिका दायर की गई है.

आवेदक ने अपनी याचिका में कहा है कि बैरिस्टर अख्तर हुसैन शेख ने 26 जून को लरकाना में एक राजनीतिक अभियान के दौरान फेसबुक वीडियो में राजनेताओं की तुलना गधों से की थी, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था, जिसकी शिकायत आवेदक ने संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) की साइबर क्राइम विंग से की थी, लेकिन शिकायत पर कार्रवाई नहीं होने पर आवेदक ने अब कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है.

गधा मासूम जानवर, नेताओं से तुलना क्यों

याचिकाकर्ता ने कहा कि गधा एक मासूम जानवर है, तो उनकी तुलना राजनेताओं से क्यों की गई. उन्होंने कहा कि गधा एक मेहनती जानवर है, जो किसी को चोट नहीं पहुंचाता है. याचिकाकर्ता ने कहा कि राजनेताओं की गधों से तुलना करने से गधों की प्रतिष्ठा प्रभावित हुई है. आरोपी ने गधों के खिलाफ जिस भाषा का इस्तेमाल किया वह सामाजिक मूल्यों के खिलाफ है. गधे को भ्रष्ट राजनेता से जोडऩा अनुचित है.

याचिकाकर्ता ने कहा कि जानवरों का अनादर करना पशु कानूनों का उल्लंघन है. उन्होंने कोर्ट से इस संबंध में एफआईए को मामला दर्ज करने का अनुरोध किया. अब कोर्ट ने इस मामले में 5 जुलाई को याचिका पर एफआईए साइबर क्राइम विंग से जवाब मांगा है.

गौरतलब है कि हाल ही में न्यूयॉर्क की कोर्ट ने एक हाथी को कानूनी व्यक्ति माने जाने के लिए कहा गया था. यह केस पशु अधिकार समूह नॉन हुमन राइट्स प्रोजेक्ट द्वारा दायर किया गया था, जिसमें कहा गया था कि 51 वर्षीय एशियाई हाथी हैप्पी को ब्रोंक्स चिडिय़ाघर में अवैध रूप से हिरासत में लिया गया था और उसे हाथी अभयारण्य में भेजा जाना चाहिए. इस मामले में हैप्पी हाथी के वकील स्टीवन वाइज ने कहा, हाथी को उसकी इच्छा के विरुद्ध 40 साल से बंदी बनाकर रखा गया है. पाकिस्तानी कोर्ट में गधे के पक्ष में दायर की गई याचिका में भी हैप्पी हाथी केस का जिक्र किया गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सतना से आए युवक ने जबलपुर के होटल में युवती से किया रेप, सोशल मीडिया पर हुई थी दोस्ती

एमपी के जबलपुर में वेंटिलेटर में मना बच्चे का जन्मदिन, सोशल मीडिया में वायरल हुई फोटो

जबलपुर : बीजेपी के महापौर घोषित करते ही सोशल मीडिया में बयानबाजी, किसी ने कहा पैरासूट केंडीडेट, जनता की सेवा करने टाइम नहीं

जम्मू-कश्मीर के डोडा एवं किस्तवाड़ में सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर बढ़ा तनाव, इंटरनेट सर्विस बंद

सोनू सूद ने लॉन्च किया सोशल मीडिया ऐप "एक्सप्लर्जर"

सोशल मीडिया के माध्यम से सकारात्मक विचारों को जनता का बीच ले जाए - सांसद राकेश सिंह

Leave a Reply