एमपी: कमलनाथ का पोस्टर देखकर भड़की भाजपा, चुनाव आयोग से की आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत

एमपी: कमलनाथ का पोस्टर देखकर भड़की भाजपा, चुनाव आयोग से की आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत

प्रेषित समय :09:53:18 AM / Mon, Jul 4th, 2022

छिंदवाड़ा. मध्य प्रदेश में पंचायत चुनाव और नगरीय निकाय चुनावों के लेकर राजनीतिक सरगर्मी बढ़ी हुई है. इस बीच एक पोस्टर में हनुमान जी के साथ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और राज्य के पूर्व सीएम कमलनाथ की तस्वीर को देख भारतीय जनता पार्टी के नेता भड़क गए और इसकी शिकायत चुनाव आयोग से कर दी है.

बताया जा रहा है कि छिंदवाड़ा नगर निगम में चुनाव के बीच कांग्रेस के सोशल मीडिया विभाग ने एक पोस्टर जारी किया है. पोस्टर में हनुमान जी की एक बड़ी तस्वीर नजर आ रही है. इस पोस्टर में हनुमान चालीसा की एक चौपाई भी लिखी हुई है. इसके अलावा इसमें कलमनाथ उनके सांसद पुत्र नकुलनाथ और जिले से पार्टी के मेयर प्रत्याशी विक्रम अहाके की तस्वीर भी नजर आ रही है.

कहा जा रहा है कि सीएम रहते हुए कमलनाथ ने हनुमान जी की एक विशाल मूर्ति बनवाई थी और यह तस्वीर उसी मूर्ति की है, लेकिन भाजपा को कांग्रेस का यह पोस्टर ज्यादा रास नहीं आया है. भाजपा का कहना है कि कांग्रेस निकाय चुनाव में हनुमान जी के नाम पर वोट मांग रही है.

भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने राज्य निर्वाचन आयुक्त बसंत प्रताप सिंह से कार्रवाई करने की अपील की है. राज्य निर्वाचन आयोग में शिकायत करते हुए पार्टी ने कहा है कि कांग्रेस द्वारा लगातार आचार संहिता का उल्लंघन किया जा रहा है. भाजपा ने कांग्रेस नेताओं के चुनाव प्रचार करने पर तत्काल प्रतिबंध लगाने की भी मांग की है.

कहा जा रहा है कि यह पहला मौका है जब कमलनाथ और नकुल नाथ हनुमान जी के पोस्टर के साथ नजर आए हैं. इससे पहले चुनाव में ऐसे पोस्टर कभी जारी नहीं किये गये. मीडिया रिपोट्र्स के अनुसार भाजपा के जिला अध्यक्ष विवेक बंटी साहू ने कहा कि जिनकी सरकार महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा का पाठ नहीं करने देती थी, वे अब खुद हनुमानजी और हनुमान चालीसा के जरिए वोट मांग रहे हैं.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी में बीजेपी का झंडा लेकर चुनाव प्रचार करने निकली पुलिस की टीम, एसपी ने टीआई को किया निलंबित

एमपी में दबंगों ने आदिवासी महिला को डीजल डालकर जिंदा जलाया, गांव में दहशत का माहौल

एमपी पंचायत चुनाव: जीत के बाद मुस्लिम प्रत्याशी के समर्थकों ने लगाए पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे, जांच में जुटी पुलिस

कमलनाथ ने कांग्रेस वर्कर्स को दी नसीहत कहा- चुनाव कैसे लड़ें भाजपा कार्यकर्ताओं से सीखें

एमपी में पार्षद ही चुनेगे महापौर-नगर पालिका अध्यक्ष, जो पूर्व सीएम कमलनाथ ने चाहा, वहीं करना पड़ रहा सीएम शिवराज को..!

Leave a Reply