जबलपुर स्टेशन पर हस्तशिल्प से निर्मित जूट बैग बन रहे प्लास्टिक बैग का विकल्प

जबलपुर स्टेशन पर हस्तशिल्प से निर्मित जूट बैग बन रहे प्लास्टिक बैग का विकल्प

प्रेषित समय :18:54:57 PM / Mon, Jul 4th, 2022

जबलपुर. एक स्टेशन एक उत्पाद रेल योजना के तहत् जबलपुर रेलवे स्टेशन पर हस्तशिल्प से बने जूट के बैग, पेटिंग आदि सामग्री के काउंटर का उद्घाटन मंडल रेल प्रबंधक श्री संजय विश्वास ने किया. संत रविदास मध्यप्रदेश हस्तशिल्प एवं हाथकरघा विकास निगम मर्यादित भोपाल से पंजीकृत जूट बैग निर्माता श्रीमती अस्मिता चौरसिया के स्टॉल को मंडल रेल प्रशासन ने स्टेशन पर प्रदर्शन एवं विक्रय हेतु मंजूरी प्रदान की है.

उद्घाटन अवसर पर अपर मंडल रेल प्रबंधक दीपक कुमार गुप्ता, वरि. मंडल वाणिज्य प्रबंधक  विश्व रंजन, मंडल वाणिज्य प्रबंधक सुनील श्रीवास्तव, देवेश सोनी, वरि. मंडल वित्त प्रबंधक अभिराम खरे ने स्टेशन पर जूट बैग की उपलब्धता को प्लास्टिक बैग का एक विकल्प बताते हुए प्रदर्शित बैगों की प्रशंसा की. उल्ले्खनीय है कि रेलवे द्वारा देश के प्रमुख स्टेशनों पर स्थानीय उत्पादों को सहायता देने के लिए उनका स्टेशन पर 15 दिनों के लिए प्रदर्शन किए जाने की योजना बनाई है.

एक स्टेशन एक उत्पाद नाम की इस योजना के तहत् जबलपुर रेल मंडल में भी उक्त जूट बैग प्रदर्शनी जन आकर्षण का केंद्र बनी हुई है. इसके पूर्व इसी योजना के तहत् रीवा स्टेशन पर सुपारी से निर्मित विभिन्नी वस्तु्ओं तथा पिपरिया स्टेशन पर स्व-सहायता समूह द्वारा बांस के उत्पादों का काउंटर प्रारंभ किया गया है. इस संबंध में श्री रंजन ने मंडल के अन्य  सभी स्टेशनों पर भी उक्त योजना के तहत् उत्पादों के प्रदर्शन के लिए स्थानीय निर्माताओं संग्रहकर्ताओं से प्रस्ताव भी आमंत्रित किए हैं, जिससे कि उनके उत्पादों को रेलवे द्वारा व्यापक रूप से यात्रियों के माध्यम से जनता के बीच लाकर व्यवसाय वृद्धि में सहायता की जा सके. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर के विकास में नहीं होगी रुपयों की कमी: मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान, केंट-पश्चिम विधानसभा क्षेत्र में जनसभा को किया संबोधित

कर्नाटक के नारियल कारोबारी ने जबलपुर के व्यापारी के लाखों रुपए हड़पे..!

जबलपुर में मतदान कर्मियों की कार खाई में गिरी, दो घायल, अस्पताल पहुंचकर कलेक्टर ने ली स्वास्थ्य की जानकारी

जबलपुर में मोटर साइकल सवार युवक पर हमला कर लूट..!

दिल्ली से जबलपुर आ रहे स्पाइसजेट के विमान में उठा धुआं, करायी गई इमरजेंसी लैंडिंग

Leave a Reply