उत्तराखंड: उफनती नदी पार करने के दौरान बही पर्यटकों की कार, 9 लोगों की मौत, एक को बचाया

उत्तराखंड: उफनती नदी पार करने के दौरान बही पर्यटकों की कार, 9 लोगों की मौत, एक को बचाया

प्रेषित समय :11:30:42 AM / Fri, Jul 8th, 2022

नैनीताल. उत्तराखंड में नैनीताल जिले के रामनगर में आज सुबह करीब 5:30 बजे ढेला नदी के बहाव में एक अर्टिगा कार के बह जाने से 9 पर्यटकों की मौत हो गई, जबकि एक लड़की को बचा लिया गया और उसे तत्काल मेडिकल सहायता मुहैया कराई गई. नदी में बहकर डूब गई कार में से सभी नौ शव सुबह करीब 10 बजे तक निकाले जा सके. घंटों की मशक्कत के बाद दुर्घटनाग्रस्त कार को भी निकाल लिया गया. सभी मृतक पंजाब के बताए जा रहे हैं.

बताया जा रहा है कि ढेला नदी की धारा के क्षेत्र में देर रात 2 बजे से ही बारिश हो रही थी, जिससे नदी उफान पर थी. काशीपुर से रामनगर जाने के रास्ते में नदी का बहाव देखकर रुके एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि उसने कार को बहाव तेज़ होने की सूचना देने के लिए हाथ से इशारा कर रोकने की कोशिश भी की, लेकिन वह कार नहीं रुकी और तेज बहाव की चपेट में आ गई. इस कार में कुल 10 लोग सवार थे, जिनमें से एक लड़की जीवित बच सकी है. डीआईजी नीलेश आनंद भरणे ने इस घटना और रेस्क्यू की पुष्टि की.

सभी मृतक पंजाब के बताए जा रहे हैं और कार पर पटियाला के आरटीओ का नंबर दर्ज मिला. ये ढेला से रामनगर की तरफ जा रहे थे, तभी हादसे के शिकार हुए. मौके पर स्थानीय लोगों की काफी भीड़ जमा हुई और स्थानीय लोगों ने कार व शवों के रेस्क्यू में मदद भी की. कार पानी में पत्थरों के बीच बुरी तरह फंसी हुई थी, जिसे ट्रैक्टर की मदद से निकाला जा सका. पुलिस, स्थानीय प्रशासन और स्थानीय लोगों ने मिलकर यह पूरा अभियान चलाया और जेसीबी मौके पर नहीं आ सकी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

उत्तराखंड में एमपी के पन्ना जिले के तीर्थयात्रियों से भरी बस यमुनोत्री राजमार्ग पर खाई में गिरी, 25 की मौत

इस वर्ष चारधाम यात्रा के लिए रिकॉर्ड 12.83 लाख तीर्थयात्री पहुंचे उत्तराखंड, अब तक 106 की मौत

उत्तराखंड के पूर्व मंत्री चढ़े टंकी पर और गोली मारकर की आत्महत्या, पोती के साथ यौन शोषण का लगा था आरोप

उत्तराखंड के पूर्व मंत्री राजेंद्र बहुगुणा ने की आत्महत्या, पोती के यौन शोषण के थे आरोप

उत्तराखंड: यमुनोत्री नेशनल हाईवे पर खाई में गिरी बोलेरो, हादसे में 3 की मौतें और 9 घायल

Leave a Reply