माल डिब्बा मरम्मत कारखाना कोटा में रेल प्रशासन की मनमानी के खिलाफ WCREU का टूल डाउन

माल डिब्बा मरम्मत कारखाना कोटा में रेल प्रशासन की मनमानी के खिलाफ WCREU का टूल डाउन

प्रेषित समय :15:49:25 PM / Sat, Jul 9th, 2022

कोटा. कारखाना कोटा में प्रशासन द्वारा विगत कई दिनों से मनमाना पूर्ण रवैया अपनाया जा रहा था. कारखाने में वैगनों के फ्लोर बदलने का अनुमत समय 99 घंटे 25 मिनट से अचानक घटा कर 80 घंटे 14 मिनट कर दिया गया. इसको देखते ही कर्मचारियों में भयंकर रोष व्याप्त हो गया. कारखाने में यूनियन के पदाधिकारी ओम प्रकाश राजपूत, गौरव कश्यप एवं अन्य सदस्य ने बॉडी रिपेयर शॉप के कर्मचारियों के साथ मिलकर प्रदर्शन चालू कर दिया. उसके उपरांत यूनियन के कारखाना शाखा के सचिव अरविन्द सिंह और अध्यक्ष घनश्याम मीणा, कार्यकारी अध्यक्ष पीयूष मोर्या आदि भी कर्मचारियों के मध्य पहुंच गए.

यूनियन के नेतृत्व में कर्मचारियों ने भरी प्रदर्शन चालू किया तथा टूल डाउन का ऐलान कर दिया. यूनियन के दबाव के चलते मनमाना आदेश जारी करने वाले अधिकारी उप मुख्य यांत्रिक इंजीनियर प्रज्ञेश निम्बालकर एवं अन्य अधिकारी कार्यस्थल पर आने पर मजबूर हुए. यूनियन के सचिव ने प्रशासन को चेताया कि अगर प्रशासन ने अपना निर्णय नहीं बदला तो यूनियन और कर्मचारी कोई कार्य पर नहीं लौटेगा.

जिसके उपरांत प्रशासन ने घटना स्थल पर ही अपने आदेश को वापस लेने का वादा किया. प्रशासन के झुकने के पश्चात यूनियन ने भी संतोष जाहिर करते हुए अपना टूल डाउन आंदोलन वापस ले लिया. यूनियन के अध्यक्ष घनश्याम मीणा और कार्यकारी अध्यक्ष ने अपने संबोधन में कर्मचारियों को अपने हक के लिए जागरूक रहने का संदेश दिया तथा प्रशासन के किसी भी मजदूर विरोधी निणज़्यों के खिलाफ एकजुट रहने को कहा. सचिव अरविन्द सिंह ने यूनियन के सभी पदाधिकारी, सक्रिय सदस्यों और अन्य कर्मचारियों को धन्यवाद प्रेषित कर कार्य पर लौटने का आग्रह करते हुए प्रदर्शन समाप्त करने की घोषणा की.  

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गोवा संपर्क क्रांति में चोरों ने बोला धावा, आधा दर्जन यात्रियों का उड़ाया सामान, कोटा में एफआईआर

लॉस एंजिल्स में फिल्म के सेट पर स्पॉट हुईं डकोटा जॉनसन

कोटा में रेल प्रशासन कर रहा मनमानी, नियम विरुद्ध तबादले, प्रमोशन के हो रहे आदेश, निर्णयों के खिलाफ डबलूसीआरईयू ने किया जबर्दस्त प्रदर्शन

हिन्द मजदूर सभा से संबद्ध राजस्थान आंगनवाड़ी महिला कर्मचारी संघ ने कोटा कलेक्टर को सौंपा मांग पत्र

कोटा में रेलवे स्टेशन के सिग्नल पैनल पर आकर बैठ गया कोबरा सांप, मौजूद स्टाफ के उड़े होश

Leave a Reply