गोवा संपर्क क्रांति में चोरों ने बोला धावा, आधा दर्जन यात्रियों का उड़ाया सामान, कोटा में एफआईआर

गोवा संपर्क क्रांति में चोरों ने बोला धावा, आधा दर्जन यात्रियों का उड़ाया सामान, कोटा में एफआईआर

प्रेषित समय :16:11:09 PM / Sun, Jul 3rd, 2022

कोटा. चंडीगढ़-गोवा संपर्क क्रांति एक्सप्रेस (12450) में शनिवार को चोरों ने जो किया, वो हैरान कर देने वाला था. यहां तड़के नई दिल्ली और निजामुद्दीन स्टेशन के आस-पास चोर ट्रेन के एसी कोच में घुसे. एक के बाद एक कोच में चोरी की वारदात की. सोते आधा दर्जन से ज्यादा यात्रियों के बैग, पर्स और मोबाइल आदि कीमती सामान चोरी कर ले गए. इस मामले में कोटा जीआरपी थाने में दो एफआईआर दर्ज हुई हैं. जीरो नंबर की इन एफआईआर को जीआरपी ने दिल्ली भेजा दिया.

राजस्थान के बारां के रहने वाले यात्री रेहान का भी सामान चोरी हुआ. रेहान ने बताया कि सैकंड क्लास एएसी कोच में वह चंडीगढ़ से कोटा आ रहा था. तड़के 3 बजे तक सब कुछ ठीक था. इसके बाद वे सो गया. सुबह करीब 5 बजे आंख खुली तो उसका मोबाइल गायब था. इसके बाद में पता चला कि ट्रेन के तीन-चार एसी कोच से भी और भी कई यात्रियों का सामान चोरी हुआ है.

लाखेरी में चला चोरी का पता

रेहान ने बताया कि कुछ यात्रियों को निजामुद्दीन से ट्रेन रवाना होने के घंटों बाद रास्ते में नींद खुलने पर चोरी का पता चला. एक यात्री को लाखेरी में सामान चोरी का पता चला. यात्री ने दो बार पुलिंग कर लाखेरी में ही ट्रेन को रोक दिया. यात्री रिपोर्ट दर्ज करने की बात पर अड़ गया. मौके पर पहुंचे जीआरपी जवानों ने चलती ट्रेन में यात्री की रिपोर्ट दर्ज की. रिपोर्ट कोटा जीआरपी को सौंपी.

रिपोर्ट के लिए थानाधिकारी हुए ट्रेन में सवार

रेहान ने बताया कि इसी तरह मुंबई निवासी एडवोकेट प्रेरणा का पर्स भी निजामुद्दीन स्टेशन के आसपास चोरी हो गया. पर्स में मोबाइल एटीएम कार्ड आदि जरूरी सामान था. चोरी का सामान बरामद करने की मांग पर प्रेरणा ने कोटा स्टेशन पर हंगामा कर दिया. प्रेरणा ने तीन-बार चेन पुलिंग कर ट्रेन को नहीं चलने दिया. ट्रेन लेट होने के कारण थाने में रिपोर्ट नहीं लिखी जा सकी. इसके बाद में जीआरपी थाना अधिकारी गोपाललाल बेरवा रिपोर्ट लिखने के लिए खुद प्रेरणा के साथ ट्रेन में रवाना हुए. यात्रियों ने बताया कि महिला की ओर से 27 हजार रुपए चोरी की भी शिकायत की जा रही थी. लेकिन जीआरपी ने इसकी पुष्टि नहीं की है. गोपाललाल ने बताया कि महिला की रिपोर्ट को दिल्ली भेज दिया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कोटा में रेल प्रशासन कर रहा मनमानी, नियम विरुद्ध तबादले, प्रमोशन के हो रहे आदेश, निर्णयों के खिलाफ डबलूसीआरईयू ने किया जबर्दस्त प्रदर्शन

हिन्द मजदूर सभा से संबद्ध राजस्थान आंगनवाड़ी महिला कर्मचारी संघ ने कोटा कलेक्टर को सौंपा मांग पत्र

कोटा में रेलवे स्टेशन के सिग्नल पैनल पर आकर बैठ गया कोबरा सांप, मौजूद स्टाफ के उड़े होश

कोटा मंडल की पीएनएम में WCREU ने रेल कर्मचारियों की मांगों को प्रमुखता से उठाया, डीआरएम ने मानी मांगें

कोटा में आगंनबाड़ी महिला कर्मचारी संघ ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को सौंपा ज्ञापन

Leave a Reply