देश के कई राज्यों में भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त, दिल्लीवासी उमस से परेशान

देश के कई राज्यों में भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त, दिल्लीवासी उमस से परेशान

प्रेषित समय :14:20:57 PM / Mon, Jul 11th, 2022

दिल्ली. एक ओर जहां देश के कई राज्यों में भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है और बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई है, वहीं दूसरी ओर दिल्लीवासियों को अभी अगले कुछ दिनों तक बारिश का और इंतजार करना पड़ सकता है. मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में अगले कुछ दिनों तक आकाश में बादल छाए रहेंगे, वहीं हल्की से मध्यम बारिश के आसार बने हुए हैं. 

मौसम विभाग के अनुसार महाराष्ट्र में बारिश का दौर आगे भी जारी रहने वाला है. झारखंड में मानसून के दोबारा से सक्रिय होने की संभावना बनी हुई है. मौसम विभाग ने अगले 24 घंटो में राजस्थान के साथ कई जिलों में बारिश की संभावना जताई है. यूपी और बिहार की बात करें तो यहां पर बारिश की कमी देखी गई है. 

मौसम विभाग ने बताया कि वर्तमान में कम दबाव का क्षेत्र दक्षिण आंतरिक ओडिशा और इसके आसपास के इलाकों में बना हुआ है. मानसून अब बीकानेर, कोटा, सागर, रायपुर, दक्षिण आंतरिक ओडिशा की ओर बढ़ रहा है.

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार अगले 24 घंटे के दौरान मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की और मध्यम बारिश के साथ कुछ जगहों पर भारी बारिश की संभावना बनी हुई है. वहीं हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर, केरल, मराठवाड़ा, दक्षिणपूर्व राजस्थान में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गुजरात में भारी बारिश, नदियों का जलस्तर बढ़ा, दो जिलों में सैकड़़ों लोगों का किया रेस्क्यू, अलर्ट जारी

देश के अधिकांश राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, कर्नाटक में स्कूलों में अवकाश की घोषणा

एमपी में पिछले 24 घंटों में बिजली गिरने से 13 की मौत, इन जिलों में भारी बारिश का एलर्ट

हिमाचल की भारी बारिशः कुल्लू में बादल फटा, 4 लोग लापता, बिहार में बाढ़, मुंबई में भी भारी बारिश

दिल्ली में शुरू हो सकता है झमाझम बारिश का दौर, मुंबई के लिए जारी हुआ ऑरेंज अलर्ट

Leave a Reply