भारी बारिश से गुजरात के 21 जिलों में बाढ़, 61 की मौत, 2000 को एयर लिफ्ट किया, नदियां उफान पर

भारी बारिश से गुजरात के 21 जिलों में बाढ़, 61 की मौत, 2000 को एयर लिफ्ट किया, नदियां उफान पर

प्रेषित समय :15:19:04 PM / Mon, Jul 11th, 2022

अहमदाबाद. गुजरात समेत आधे भारत में भारी बारिश का दौर जारी है. गुजरात के छोटा उदयपुर में 1 दिन में 20 इंच बारिश हुई. इसी तरह अहमदाबाद में रविवार शाम 7 बजे से शुरू हुई भारी बारिश का दौर सोमवार सुबह 4 बजे थमा. इस दौरान कहीं 18 इंच तो कहीं 12 इंच बारिश हुई. छोटा उदयपुर में हालात बहुत खराब हैं. यहां पुलिस और स्थानीय लोगों ने रेस्क्यु ऑपरेशन चलाकर लोगों को बचाया. कई महिलाओं और बच्चों को कंधे पर उठाकर सुरक्षित पहुंचाया गया. इस बीच, भारतीय मौसम विभाग ने अगले 7 दिन के लिए अलर्ट जारी किया है. इस दौरान दक्षिण गुजरात, मध्य गुजरात और सौराष्ट्र में भारी बारिश हो सकती है.

ताजा समाचार है कि गुजरात के 21 जिलों में भारी बारिश हो रही है. इनमें कहीं रेड तो कहीं ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. एनडीआरएफ की टीमों को तैयार रहने को कहा गया है. सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में वलसाड़ भी शामिल है. यहां से लोगों को एयर लिफ्ट किया जा रहा है.

कई जिलों में भारी वर्षा, 2000 लोगों को सुरक्षित निकाला गया

दक्षिण और मध्य गुजरात के कई जिलों में भारी वर्षा हुई है, जिससे नदियां उफान पर हैं. निचले इलाकों में पानी भर गया है. बढ़ते खतरे को देखते हुए लगभग 2000 लोगों को सुरक्षित निकाला गया है. मौसम विभाग ने डांग, नवसारी और वलसाड जिलों में अगले पांच दिनों में भारी वर्षा का अलर्ट जारी किया है. छोटा उदेपुर में रविवार को शाम छह बजे तक सिर्फ 12 घंटों में 433 मिमी वर्षा हुई. इससे निचले इलाकों में बाढ़ आ गई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

देश के कई राज्यों में भारी बारिश के जनजीवन अस्त-व्यस्त, दिल्लीवासी उमस से परेशान

गुजरात में भारी बारिश, नदियों का जलस्तर बढ़ा, दो जिलों में सैकड़़ों लोगों का किया रेस्क्यू, अलर्ट जारी

देश के अधिकांश राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, कर्नाटक में स्कूलों में अवकाश की घोषणा

एमपी में पिछले 24 घंटों में बिजली गिरने से 13 की मौत, इन जिलों में भारी बारिश का एलर्ट

दमोह: बारिश के दौरान गाज गिरी, पेड़ के नीचे खड़ी एक सैकड़ा भेड़-बकरियां मरी

Leave a Reply