कोविड 19 की वजह से सैलरी पर लगी रोक खत्म करेगी विमानन कंपनी इंडिगो

कोविड 19 की वजह से सैलरी पर लगी रोक खत्म करेगी विमानन कंपनी इंडिगो

प्रेषित समय :09:01:21 AM / Tue, Jul 12th, 2022

नई दिल्ली: विमानन कंपनी इंडिगो विमान रखरखाव करने वाले अपने तकनीकी कर्मचारियों के वेतन को ‘तर्कसंगत’ करेगी और कोविड-19 महामारी के कारण तनख़्वाह में हुई ‘कटौती’ अब समाप्त करेगी. कंपनी के आतंरिक स्तर पर जारी ई-मेल से यह जानकारी मिली. एयरलाइन के रखरखाव तकनीकी कर्मचारी शनिवार और रविवार को हैदराबाद तथा दिल्ली में अपने वेतन के खिलाफ हड़ताल पर चले गए थे.

इससे पहले दो जुलाई को इंडिगो की करीब 55 प्रतिशत घरेलू उड़ानें देरी से उड़ी थी. बड़ी संख्या में कंपनी के चालक दल के सदस्यों ने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए अवकाश लिया था. सूत्रों का कहना है कि कंपनी की कर्मचारी संभवत: एयर इंडिया के नियुक्ति अभियान में हिस्सा लेने गए थे. गौरतलब है कि इंडिगो ने कोविड-19 महामारी के अपने चरम पर होने के दौरान कर्मचारियों के एक बड़े वर्ग के वेतन में कटौती की थी.

इंडिगो के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (इंजीनियरिंग) एस सी गुप्ता ने सोमवार को विमान रखरखाव कर्मचारियों को इस संबंध में एक ईमेल भेजा. इसमें उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी के कारण इंडिगो समेत पूरा विमानन उद्योग पिछले 30 महीनों में एक अभूतपूर्व चुनौतीपूर्ण अवधि से गुजरा है. गुप्ता ने कहा, ‘‘मैंने कंपनी के नेतृत्व और हमारे मानव संसाधन समूह के साथ इसकी समीक्षा की है और मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि महामारी के कारण होने वाली विसंगतियों को युक्तिसंगत बनाने पर हमारी सहमति बनी है.’’

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिव्यांग बच्चे को इंडिगो एयरलाइन ने प्लेन में चढऩे से रोका, केंद्रीय मंत्री सिंधिया खुद करेंगे मामले की जांच

वाराणसी: यात्रा के दौरान इंडिगो एयरलाइंस के विमान में भिड़े यात्री, पायलट ने उड़ान भरने से किया इनकार

लखनऊ: इंडिगो की फ्लाइट में तीन युवक कर रहे थे अश्लील हरकतें, घर की जगह जाना पड़ा जेल

अहमदाबाद से लखनऊ जा रहे इंडिगो एयरलाइंस के विमान की नागपुर में इमरजेंसी लैंडिंग, 54 लोग थे सवार

Leave a Reply