दिल्ली: एयरपोर्ट पर दंपति के पास से मिलीं 45 हैंडगन, तस्करी कर लाए, मचा हड़कंप

दिल्ली: एयरपोर्ट पर दंपति के पास से मिलीं 45 हैंडगन, तस्करी कर लाए, मचा हड़कंप

प्रेषित समय :20:13:02 PM / Wed, Jul 13th, 2022

नई दिल्ली. राजधानी के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर बुधवार को भारतीय पति पत्नी के पास से कस्टम अधिकारियों को 45 हैंडगन मिलीं. जिसके बाद दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं कस्टम अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार हैंडगन तस्करी होने की प्रारंभिक जानकारी एनएसजी की तरफ से मिली थी, जिसके एयरपोर्ट पर सघन जांच की जा रही थी और इसी दौरान दोनों आरोपियों के पास से बड़ी संख्या में हथियार बरामद हुए.

जानकारी के अनुसार ये हैंडगन पति पत्नी के पास से मिली हैं, जो वियतनाम से लेकर इन्हें आ रहे थे. इन हैंगडनों की कीमत करीब 22 लाख रुपये बताई जा रही है. कस्टम कमिश्नर ने बताया कि आरोपियों ने पूछताछ के दौरान इस बात को भी कबूला है कि इससे पहले भी वे 25 हैंडगन तस्करी कर के भारत लाए थे जिसकी कीमत करीब 12 लाख रुपये थी. ये हथियार उन्होंने दो स्ट्रॉली बैग में भर रखे थे.

असली या नकली की हो रही जांच

फिलहाल कस्टम अधिकारियों को इस बात की जानकारी नहीं है कि एयरपोर्ट पर दोनों आरोपियों के पास से मिली 45 हैंडगन असली हैं या नकली. अधिकारियों का कहना है कि बैलेस्टिक रिपोर्ट के बाद ही इस बात की पुष्टि हो सकेगी कि ये गन असली हैं या नकली. फिलहाल कस्टम अधिकारियों ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है. ये जानने की कोशिश की जा रही है कि वे इतनी बड़ी संख्या में हैंडगन किस से लाए और आगे किसे देने जा रहे थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली-यूपी से रूठा मानसून, एमपी, गुजरात और महाराष्ट्र में भारी बारिश से बिगड़े हालात

अश्लील वेबसाइट पर डाल दिया दिल्ली भाजपा की महिला प्रवक्ता नाम, एफआईआर दर्ज

अंबिकापुर से दिल्ली के बीच नई ट्रेन 14 जुलाई से, कटनी-सतना-कानपुर होकर चलेगी

देश के कई राज्यों में भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त, दिल्लीवासी उमस से परेशान

दिल्ली में नगर निगम वार्ड के परिसीमन के लिए गृह मंत्रालय ने किया तीन सदस्यीय आयोग का गठन

Leave a Reply