लोकसभा अध्यक्ष से मिलकर मुकेश गालव ने बताई रेल कर्मचारियों एवं श्रमिकों की समस्याएं

लोकसभा अध्यक्ष से मिलकर मुकेश गालव ने बताई रेल कर्मचारियों एवं श्रमिकों की समस्याएं

प्रेषित समय :13:30:05 PM / Sat, Jul 16th, 2022

दिल्ली. वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एम्पलाईज यूनियन के महामंत्री कॉम. मुकेश गालव ने आज शनिवार 16 जुलाई को नई दिल्ली में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से मुलाकात कर रेल कर्मचारियों एवं खासतौर पर असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों की ज्वलंत समस्याओं ने अवगत कराया.

कॉम. मुकेश गालव ने अपनी मुलाकात के दौरान लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को बताया कि रेल कर्मचारियों की ऐसी अनेक लंबित मांगें हैं, जिनका निराकरण अभी तक नहीं हो पाया है. वहीं असंगठित क्षेत्र में कार्य करने वाले श्रमिकों का प्रबंधन द्वारा जमकर शोषण किया जा रहा है. इन श्रमिकों को सरकार द्वारा निर्धारित न्यूनतम वेतन भी नहीं दिया जा रहा है.

उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष से कहा कि असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों को कार्य के दौरान न तो समुचित सुरक्षा उपकरण उपलब्ध कराये जाते हैं और न ही उन्हें नियमानुसार अवकाश दिया जाता है. इतना ही नहीं सरकार की अनेक कल्याणकारी योजनाओं का लाभ भी इन श्रमिकों को नहीं मिल रहा है.

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने चर्चा के दौरान रेल कर्मचारियों एवं असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों की समस्याओं को गंभीरता से सुना और उन्होंने कॉम. मुकेश गालव को उचित मंच के माध्यम से इन समस्याओं के निराकरण का आश्वासन दिया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रनिंग स्टाफ ट्रेन चलाए कि अनाप-शनाप निर्णय माने: रनिंग स्टाफ ने डब्ल्यूसीआरईयू के नेतृत्व में किया विशाल विरोध प्रदर्शन, दी चेतावनी

लक्ष्मी सिंह चौधरी बने गंगापुर डिपो की डब्ल्यूसीआरईयू की टीआरडी शाखा के सह सचिव

नि:स्वार्थ सेवा के लिये माय एफएम ने किया डब्ल्यूसीआरईयू के कोरोना वॉरियर्स का सम्मान

रिस्क अलाउंस की मांग को लेकर डब्ल्यूसीआरईयू लोको यूथ विंग का अभियान चरम पर

डिफेंस कर्मियों के समर्थन में डब्ल्यूसीआरईयू ने मनाया एकता दिवस, सरकार के अध्यादेश का किया विरोध

Leave a Reply