जबलपुर में दम्पति के साथ 40 रुपए की लूट करने वाले रीवा के दो युवक गिरफ्तार, एसएससी की कोचिंग की फीस चुकाने की वारदात

जबलपुर में दम्पति के साथ 40 रुपए की लूट करने वाले रीवा के दो युवक गिरफ्तार, एसएससी की कोचिंग की फीस चुकाने की वारदात

प्रेषित समय :17:59:17 PM / Mon, Jul 18th, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर स्थित गोसलपुर क्षेत्र में दम्पति के साथ 40 हजार रुपए की लूट करने वाले दोनों युवकों को पुलिस ने रीवा से गिरफ्तार कर लिया है, दोनों ने एसएससी की कोचिंग की फीस व मकान का किराया चुकाने के लिए वारदात को अंजाम दिया था. पुलिस ने दोनों को हिरासत में लेकर लूटे गए 40 हजार रुपए व घटना में प्रयुक्त मोटर साइकल बरामद कर ली है.

पुलिस के अनुसार ग्राम मिसिरीहा थाना लौर जिला रीवा में रहने वाला अर्पण उर्फ शुभम पिता कलेश्वर शुक्ला उम्र 19 वर्ष जबलपुर के अन्ना मोहल्ला रानीताल क्षेत्र में किराए का कमरा लेकर एसएससी की कोचिंग कर रहा है, वहीं उसके गांव में रहने वाले अभिषेक उर्फ बच्ची पिता पुष्पेंद्र शुक्ला इलाहाबाद में रहकर एसएससी की कोचिंग कर रहा है. पिछले दिनों अर्पण के माता-पिता ने कोचिंग व कमरे का किराया देने से मना कर दिया, जिससे अर्पण परेशान हो गया, उसने अपने दोस्त अभिषेक से बात करके लूट करने की योजना बनाई, योजना के  तहत अभिषेक रीवा पहुंचा और मोटर साइकल लेकर जबलपुर आ गया, जबलपुर पहुंचने पर अर्पण व अभिषेक लूट के इरादे से शहर में घूमने लगे,  13 जुलाई को पनागर बैंक के पास पहुंचे, जहां पर काफी देर तक रुके रहे, इसके बाद वे बुढ़ागर गोसलपुर स्थित सेंट्रल बैंक पहुंच गए, जहां पर द्रोपदीबाई अपने पति मुकेश चौधरी ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मिले 40 हजार रुपए व दो हजार  और निकाले, इसके बाद बैग में रखकर बाहर निकली, तभी दोनों युवकों ने दम्पति का पीछा करना शुरु कर दिया, दम्पति ने सड़क पार कर एक हाथ ठेला से सेव खरीदे और बाईक से अपने घर ग्राम झांसी गोसलपुर के लिए रवाना हो गए, जब वे ज्वाला महाराज के घर के सामने से गुजर रहे थे तभी दोनों युवक आए और द्रोपदी के हाथ से रुपयों से भरा बैग छीनकर बुढ़ागर की ओर भाग निकले, दम्पति ने पीछा भी किया लेकिन दोनों युवक भागने में सफल रहे. पुलिस ने मामले में सीसीटीवी फुटेज के आधार पर दोनों युवकों की पहचान की, इसके बाद तलाश करते हुए रीवा स्थित गांव पहुंच गए, जहां से दोनों को हिरासत में लेकर लूटे गए 40 हजार रुपए व लूट में प्रयुक्त मोटर साइकल बरामद कर ली. पुलिस को पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उन्होने पहली बार लूट की वारदात को अंजाम दिया है. लुटेरों को पकडऩे में एसडीओपी सिहोरा भावना मरावी, गोसलपुर थाना के एसआई एनआर सिन्हा, संतोष अनुरागी, दीपू कुशवाहा, आरक्षक भरत अवस्थी, दूधनाथ, खितौला थाना के आरक्षक अमित रैकवार, थाना मझगवां के एसआई जगन्नाथ यादव, सिहोरा के एसआई नन्हेलाल रजक, क्राइम ब्रांच के एएसआई वीरेन्द्रसिंह, प्रधान आरक्षक नीरज तिवारी, प्रधान आरक्षक सादिक, आरक्षक जेपी तिवारी, मुकेश परिहार, अमित पटेल की सराहनीय भूमिका रही. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में आर्केस्ट गायक की चाकू मारकर नृशंस हत्या, रानीताल शमशान से कुछ दूरी पर मिली लाश

जबलपुर के 79 वार्ड में 44 भाजपा, 26 कांग्रेस के खाते में आए, 7 में निर्दलीय, दो में एआईएमआईएम के प्रत्याशी जीते

जबलपुर में कांग्रेस के जगत बहादुर सिंह अन्नू होगें नए महापौर, 44339 मतों से जीते

जबलपुर में कांग्रेस के महापौर प्रत्याशी जीत की ओर अग्रसर, 46 हजार मतों से आगे चल रहे, 35 में भाजपा तो 32 वार्ड में कांग्रेस आगे

एमपी में छिंदवाड़ा कांग्रेस को मिली जीत, इंदौर, भोपाल में भाजपा को बढ़त, जबलपुर में कांग्रेस आगे

मप्र नगरीय निकाय चुनाव: जबलपुर में अपना वार्ड हारे बीजेपी उम्मीदवार, बुरहानपुर में भाजपा जीती

Leave a Reply