पाकिस्तान से सीमा पार कर नुपुर शर्मा की हत्या करने आया युवक राजस्थान में धराया, पूछताछ जारी

पाकिस्तान से सीमा पार कर नुपुर शर्मा की हत्या करने आया युवक राजस्थान में धराया, पूछताछ जारी

प्रेषित समय :15:17:14 PM / Tue, Jul 19th, 2022

नई दिल्ली. भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा की कथित तौर पर हत्या करने के लिए अंतरराष्ट्रीय सीमा के रास्ते भारत आए एक पाकिस्तानी नागरिक को राजस्थान के श्रीगंगा नगर जिले में गिरफ्तार किया गया है. खुफिया ब्यूरो (आईबी) और अन्य खुफिया एजेंसियों की एक संयुक्त टीम गिरफ्तार पाकिस्तानी नागरिक से पूछताछ कर रही है.

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि व्यक्ति को 16 जुलाई को रात करीब 11 बजे हिंदूमलकोट सीमा चौकी के पास से पकड़ा गया था. गश्त कर रही टीम को वह संदिग्ध हालत में मिला. उसे तुरंत हिरासत में लिया गया और उसकी तलाशी ली गई. खुफिया ब्यूरो (आईबी) और अन्य खुफिया एजेंसियों की एक संयुक्त टीम गिरफ्तार पाकिस्तानी नागरिक से पूछताछ कर रही है.

अधिकारियों ने कहा, हमें उसके कब्जे से बैग में 11 इंच लंबा चाकू, धार्मिक किताबें, कपड़े, भोजन और रेत मिला है. उसने खुद को पाकिस्तान के उत्तरी पंजाब में स्थित मंडी बहाउद्दीन शहर के मूल निवासी रिजवान अशरफ के रूप में बताया. उन्होंने कहा कि प्रारंभिक जांच के दौरान, संदिग्ध ने बताया कि उसने पैगंबर पर विवादास्पद टिप्पणी को लेकर नूपुर शर्मा को मारने के लिए सीमा पार की है. उन्होंने अपनी साजिशको अंजाम देने से पहले अजमेर दरगाह जाने की योजना बनाई थी.

उन्होंने कहा, हमने उसे आगे की जांच के लिए स्थानीय पुलिस को सौंप दिया है. उसे एक मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया जहां से उसे आठ दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया. हमने उसके बारे में संबंधित खुफिया एजेंसियों को सूचित कर दिया है. आईबी, रॉ और मिलिट्री इंटेलिजेंस की संयुक्त टीम उससे पूछताछ कर रही है. यह मामला अब निलंबित भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा की पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी के खिलाफ आया है, जिसके कारण पूरे देश में व्यापक हिंसक विरोध हुआ था और कुछ खाड़ी देशों ने इसकी निंदा भी की थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भारत, पाकिस्तान से एशिया कप में 28 अगस्त को भिड़ेगा, विश्व कप में मिली हार का बदला लेने का मौका

एमपी पंचायत चुनाव: जीत के बाद मुस्लिम प्रत्याशी के समर्थकों ने लगाए पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे, जांच में जुटी पुलिस

पाकिस्तानी कोर्ट में अजीबोगरीब याचिका: गधा मेहनती और इनोसेंट प्राणी, भ्रष्ट नेताओं से न हो तुलना

उदयपुर: कन्हैया लाल मर्डर मामले में एनआईए ने शुरु की जांच, सामने आया पाकिस्तान कनेक्शन

महाराष्ट्र के परभणी में मिला पाकिस्तान से लौटी गीता को अपना असली परिवार

भारत ने बैन करवाये ईरान, तुर्की, मिस्त्र और यूएन में पाकिस्तानी दूतावास के चार प्रोपेगेंडा ट्विटर अकाउंट

Leave a Reply