हरियाणा में अवैध खनन रोकने गए डीएसपी को डंपर से कुचला, मौके पर ही मौत, क्षेत्र की घेराबंदी

हरियाणा में अवैध खनन रोकने गए डीएसपी को डंपर से कुचला, मौके पर ही मौत, क्षेत्र की घेराबंदी

प्रेषित समय :15:10:59 PM / Tue, Jul 19th, 2022

चंडीगढ़. हरियाणा के नूंह जिले में अवैध खनन के चलते डीएसपी अधिकारी के डंपर से कुचलने का मामला सामने आया है. मिली जानकारी के मुताबिक अवैध खनन से जुड़े माफिया ने इस वारदात को गुरुग्राम से सटे नूंह जिले के तावडू थाना क्षेत्र के गांव पचगांव में अंजाम दिया है. गांव से सटी अरावली पहाड़ी पर अवैध रूप से खनन किए जाने की सूचना डीएसपी (तावडू) सुरेंद्र सिंह बिश्नोई को मिली थी. जैसे ही विश्नोई के यह जानकारी मिली थी तो सुबह 11 बजे वह अपनी टीम के साथ पहुंचे. नूंह पुलिस ने बताया है कि तावडू (मेवात) के डीएसपी सुरेंद्र सिंह बिश्नोई नूंह में अवैध खनन की घटना की जांच के लिए गए थे, जिनकी डम्पर चालक ने कुचलकर हत्या कर दी. आरोपी की गिरफ्तारी के लिए तलाशी अभियान जारी है.

मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस टीम को देख पहाड़ी के पास खड़े डंपर चालक और खनन में लगे लोग भागने लगे, लेकिन जब वाहन रोकने के लिए डीएसपी सुरेंद्र सिंह विश्नोई सामने आए तो डंपर चालक ने उनके ऊपर वाहन चढ़ा दिया और भाग गया. टायर के नीचे आने से उनकी मौके पर ही मृत्यु हो गई. घटना की सूचना मिलते ही नूंह के एसपी वरुण सिंगला मौके पर पहुंचे हैं. डीएसपी हरियाणा के ही हिसार जिले के रहने वाले थे.

साल 2012 में ऐसे ही एमपी में की गई थी आईपीएस अधिकारी की हत्या

हरियाणा जैसा ही मामला मध्यप्रदेश में भी सामने आया था. यहां मुरैना जिले में नियुक्त युवा आईपीएस अधिकारी नरेंद्र कुमार सिंह ने अवैध खनन के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रहे थे. नरेंद्र कुमार सिंह साल 2009 बैच के आईपीएस अधिकारी थे और ट्रेनिंग के दौरान मुरैना जिले के बामौर में प्रशिक्षु पुलिस अनुमंडल अधिकारी के तौर पर तैनात किए गए थे. जिले के बामौर कस्बे में जब उन्हें अवैध पत्थर खनन की जानकारी मिली थी तो उन्होंने खनन माफिया के खिलाफ सख्त कार्रवाई शुरू की और जब कुछ अपराधियों पर शिकंजा कसने गए थे तो उन्होंने आईपीएस नरेंद्र कुमार को कुचलकर मार डाला था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कमाल है! बेरोजगारी में टाप पर बैठा हरियाणा अग्निवीरों को नौकरी देगा?

पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट का बड़ा निर्णय: 16 साल से अधिक उम्र की मुस्लिम लड़की अपनी पसंद के लड़के से कर सकती है शादी

अग्निपथ योजना से आहत सेना भर्ती की तैयारी कर रहे हरियाणा के युवक ने की आत्महत्या

प्रियंका 'सौरभ' को मिला हरियाणा की 'पावरफुल वीमेन अवार्ड'

हरियाणा के सोनीपत में दर्दनाक हादसा, नहर में गिरी कार, परिवार के चार लोगों की मौके पर मौत

Leave a Reply