शिंदे गुट ने घोषित की शिवसेना की नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी, उद्धव ठाकरे को बरकरार रखा पार्टी का अध्यक्ष

शिंदे गुट ने घोषित की शिवसेना की नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी, उद्धव ठाकरे को बरकरार रखा पार्टी का अध्यक्ष

प्रेषित समय :10:29:51 AM / Tue, Jul 19th, 2022

मुंबई. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने अपने समर्थक विधायकों के साथ बैठक की, जिसमें शिवसेना की पुरानी राष्ट्रीय कार्यकारिणी भंग कर नई कार्यकारिणी घोषित की गई. नई कार्यकारिणी ने एकनाथ शिंदे को शिवसेना का मुख्य नेता चुना, लेकिन खास बात यह रही कि पार्टी अध्यक्ष के रूप में उद्धव ठाकरे की मान्यता बरकरार रखी गई. 

जानकारी के अनुसार शिवसेना की नई कार्यकारिणी में दीपक केसरकर को पार्टी का प्रवक्ता नियुक्त किया गया है, जबकि रामदास कदम और आनंदराव अडसुल को नेता चुना गया है. यशवंत जाधव, गुलाबराव पाटिल, उदय सामंत, शरद पोंकशे, तानाजी सावंत, विजय नाहटा, शिवाजीराव अधराव पाटिल को उपनेता चुना गया है.

बैठक में शिवसेना नेतृत्व के खिलाफ एकनाथ शिंदे गुट के विद्रोह के दौरान उद्धव ठाकरे को अपना समर्थन देने वाले 14 विधायकों ने भी पार्टी के कार्यकारी सदस्यों की नियुक्ति के प्रस्तावों को अपनाया. गौरतलब है कि उद्धव ठाकरे ने सोमवार को ही, पूर्व मंत्री रामदास कदम और पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंदराव अडसुल पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगाकर उन्हें शिवसेना से बाहर कर दिया था. उन्होंने मुंबई, पालघर, यवतमाल, अमरावती सहित अन्य जिलों में 100 से अधिक नए पदाधिकारियों की नियुक्ति की थी. उनके इस फैसले के बाद शिंदे गुट की बैठक हुई और उपरोक्त फैसले लिए गए.

शिंदे गुट दावा है कि असली शिवसेना वही हैं, क्योंकि पार्टी के 55 में से 40 विधायक उनके साथ हैं. शिंदे गुट के प्रवक्ता दीपक केसरकर ने कहा, बागी विधायकों की उद्धव ठाकरे के प्रति अब भी आस्था है, लेकिन शिंदे गुट ही असली शिवसेना है. इस पूरे घटनाक्रम पर सांसद संजय राउत ने कहा कि शिवसेना से टूटे हुए लोगों के गुट ने नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी बना ली और हमारी कार्यकारिणी को भंग कर दिया, आप लोग टूट कर अलग चले गए. 20 तारीख से सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी कि आप विधायक रहेंगे या नहीं और आप हमें ही बर्खास्त कर रहे हैं.

वहीं उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाले शिवसेना गुट को एक और बड़ा झटका लग सकता है. सूत्रों के अनुसार शिवसेना के 18 सांसदों में से 12 महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे के संपर्क में हैं और वे अपने अगले संभावित कदम को लेकर आज दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सकते हैं. इन शिवसेना सांसदों के शिंदे खेमे में जाने की संभावना है. महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे आज खुद दिल्ली में हैं, जहां वह बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करेंगे. महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनने के बाद एकनाथ शिंदे का दिल्ली का यह दूसरा दौरा होगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सीएम एकनाथ शिंदे का बड़ा ऐलान: कहा- अगर मेरा एक भी विधायक हारा तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा

महाराष्ट्र की राजनीति में आया नया ट्विस्ट, विधानसभा सचिव ने शिंदे-उद्धव के 53 विधायकों को भेजा नोटिस

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने पीएम मोदी से की मुलाकात

उद्धव को सता रहा शिवसेना का चुनाव चिह्न खोने का डर? शिंदे गुट बोला- पीएम मोदी से करें बात

उद्धव ठाकरे को फिर लगा झटका: ठाणे के बाद मुंबई के पार्षदों ने की बगावत, शिंदे गुट को दिया समर्थन

Leave a Reply