पश्चिम बंगाल के शिक्षक भर्ती घोटाले में ईडी की बड़ी कार्यवाही, मंत्री पार्थ चटर्जी गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल के शिक्षक भर्ती घोटाले में ईडी की बड़ी कार्यवाही, मंत्री पार्थ चटर्जी गिरफ्तार

प्रेषित समय :10:58:30 AM / Sat, Jul 23rd, 2022

कोलकाता. प्रवर्तन निदेशालय ने पश्चिम बंगाल के शिक्षक भर्ती घोटाले में ममता सरकार के मंत्री पार्थ चटर्जी को आज शनिवार को गिरफ्तार कर लिया है. प्रवर्तन निदेशालय ने शिक्षक भर्ती घोटाले की जांच के सिलसिले में शुक्रवार को दो मंत्रियों समेत करीब एक दर्जन लोगों के घरों पर एक साथ छापेमारी की और भारी मात्रा में नकदी जब्त की. 

ईडी के एक अधिकारी ने बताया कि अधिकारियों ने यहां पश्चिम बंगाल के वरिष्ठ मंत्री पार्थ चटर्जी के आवास पर छापा मारा और शिक्षक भर्ती घोटाले की जांच के संबंध में उनसे 11 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की. ईडी के अधिकारियों ने राज्य के उत्तरी हिस्से में कूचबिहार जिले में एक अन्य मंत्री परेश अधिकारी के घर का भी दौरा किया और उनके परिवार के सदस्यों से बात की. वे इस समय कोलकाता में हैं.

इसके अलावा उन्होंने पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग के पूर्व सलाहकार शांति प्रसाद सिन्हा, पश्चिम बंगाल माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष कल्याणमय गांगुली और नौ अन्य लोगों के घरों पर एक साथ छापे मारे.

सीबीआई उच्च न्यायालय के निर्देश पर पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग की सिफारिशों पर सरकार द्वारा प्रायोजित व सहायता प्राप्त स्कूलों में समूह 'सीÓ और 'डीÓ के कर्मचारियों व शिक्षकों की भर्ती में हुई कथित अनियमितताओं की जांच कर रहा है. वहीं प्रवर्तन निदेशालय इस मामले से संबंधित कथित धनशोधन की तफ्तीश में जुटा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पश्चिम बंगाल विधानसभा की पीएसी के अध्यक्ष मुकुल रॉय ने दिया इस्तीफा, बताई ये वजह

लगातार पांचवें दिन भी बंगाल में जमकर हुआ उपद्रव, सियालदह-हसनाबाद के बीच रेल सेवा प्रभावित

रेलवे ने रद्द की 36 ट्रेनें, एमपी, ओडिशा, राजस्थान, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल जाने वाले यात्रियों की बढ़ी परेशानी, यह है ट्रेनों की सूची

वेस्ट बंगाल में बीजेपी को जोर का झटका, पार्टी से खफा चल रहे अर्जुन सिंह टीएमसी में वापस लौटे

गर्मी से राहत: बंगाल की खाड़ी पहुंचा मानसून, 27 मई तक केरल पहुंचने के आसार गर्मी से मिलेगी निजात

Leave a Reply