सीएम चौहान का ऐलान: कहा- एमपी में युवाओं को 15 अगस्त से देंगे एक लाख से ज्यादा नौकरियां

सीएम चौहान का ऐलान: कहा- एमपी में युवाओं को 15 अगस्त से देंगे एक लाख से ज्यादा नौकरियां

प्रेषित समय :09:00:54 AM / Sun, Jul 24th, 2022

भोपाल. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य स्तरीय युवा महापंचायत में युवाओं के लिए बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि अब प्रदेश में एक लाख से ज्यादा सरकारी पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इसकी शुरुआत 15 अगस्त से होगी. सरकारी पदों पर भर्ती के साथ-साथ हर महीने युवाओं को स्वरोजगार के अवसर भी दिए जाएंगे.

उन्होंने कहा कि अब नई युवा नीति तैयार की जाएगी. ये नीति स्वामी विवेकानंद की जयंती पर लॉन्च की जाएगी. युवाओं के सुझाव लेने हर साल अब युवा महापंचायत का आयोजन होगा. मध्य प्रदेश में एक राज्य युवा सलाहकार परिषद का भी गठन होगा. सीएम ने कहा कि आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश के लिए रोडमैप तैयार किया है, जिसमें युवाओं का भरपूर योगदान चाहिए.

युवा महापंचायत में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश का रोडमैप हमने तैयार किया है. सीएम राइज स्कूल में बच्चों को गुणवत्ता वाली शिक्षा देंगे. प्रतिभाशाली बच्चों को आगे पढ़ाने के लिए उनकी फीस सरकार भरेगी. योजनाओं में सुधार के लिए सीएम ने युवाओं से सुझाव मांगे हैं. उन्होंने कहा कि युवाओं के रास्ते में आने वाली सारी बाधाओं को दूर करूंगा. कोई बच्चा रुक न पाए चाहे बजट का कितना भी हिस्सा लगाना पड़े.

सीएम शिवराज ने कहा कि युवाओं के सपनो को मरने नही दूंगा. प्रदेश में जल्द 66 हजार बच्चे ग्लोबल पार्क में ट्रेनिंग लेंगे. हाथों में अगर हुनर हो तो रोजगार की कमी नहीं होगी. जॉब का मतलब केवल सरकारी नौकरी नहीं. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि चंद्रशेखर आजाद के बलिदान से आज हम सभी रूबरू हो रहे हैं. पूरा देश स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के बलिदान को अब समझ पा रहा है. एक समय ऐसा था जब केवल एक ही परिवार के बलिदान के बारे में ही हर जगह बताया जाता था. भोपाल में चंद्रशेखर आजाद की भव्य मूर्ति लगाई जाएगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी: भोपाल, जबलपुर सहित 27 जिलों में भारी बारिश का एलर्ट, भदभदा डेम ओवरफ्लो

यूपी के हाथरस में हरिद्वार से आ रहे एमपी के कांवडिय़ों को तेज रफ्तार डंपर ने कुचला, 6 की मौत

एमपी की पहली जीपीएफ अदालत जबलपुर में लगी, शासकीय अधिकारी-कर्मचारियों की समस्याओं का हुआ निराकरण

एमपी हाईकोर्ट ने सरकारी अधिवक्ताओं की नियुक्ति के मामले में आरक्षण देने से किया इंकार

एमपी के जबलपुर की 4 नगर परिषद पाटन, शहपुरा, मझौली, कटंगी में भाजपा ने परचम लहराया

Leave a Reply