राजस्थान के कोटा में अपना घर आश्रम में फूड पॉइजनिंग 3 लोगों की मौत, 15 से अधिक लोग हुए बीमार

राजस्थान के कोटा में अपना घर आश्रम में फूड पॉइजनिंग 3 लोगों की मौत, 15 से अधिक लोग हुए बीमार

प्रेषित समय :13:17:04 PM / Mon, Jul 25th, 2022

कोटा. राजस्थान की कोचिंग सिटी कोटा के एरोड्रम सर्किल स्थित पॉलिटेक्निकल कॉलेज के पुराने भवन में संचालित अपना घर आश्रम में फूड पॉइजनिंग के कारण 3 मानसिक विमंदित लोगों की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि फूड पॉइजनिंग की वजह दूषित खाना और पीने का पानी है. घटना के बाद सभी को एमबीएस अस्पताल में भर्ती करवाया गया है जहां 3 लोगों की मौत की पुष्टि की गई है. 

वहीं आश्रम में मौजूद सभी 270 लोगों के सैंपल लिए गए हैं. फिलहाल 15 से अधिक लोग बीमार हुए हैं जिन्हें एमबीएस अस्पताल में भर्ती करवाया है. वहीं घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर जिला कलेक्टर ओमप्रकाश बुनकर और स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारी पहुंचे और हालातों का जायजा लिया. जिला कलेक्टर ओपी बुनकर ने बताया कि शुरूआती तौर पर बोरवेल का पानी पीने से फूड पॉइजनिंग होने की बात सामने आ रही है.

वहीं कलेक्टर के आदेशों के बाद आश्रम से खाने और पीने के पानी के सैंपल लिए गए हैं जिनकी जांच की जा रही है. बताया जा रहा है कि अपना घर आश्रम मनोज जैन का ट्रस्ट चलाता है जहां क्षमता से ज्यादा लोगों को रखने की बात भी सामने आई है. कलेक्टर के अनुसार मेडिकल कॉलेज के नए अस्पताल में 3 लोगों की इलाज के दौरान मौत हो गई. मृतकों मे 40 वर्षीय सुदेवी, 45 वर्षीय मुन्नी और 50 वर्षीय दिलीप शामिल हैं. वहीं कोटा के सीएमएचओ डॉ तंवर ने बताया कि प्राथमिक तौर पर लग रहा है कि जहरीला पानी पीने से मौत हुई है.

वहीं घटना की जानकारी मिलने के बाद मंत्री शांति धारीवाल ने 3 लोगों की मौत पर दुख जताया है और पूरे मामले की गहनता से जांच करने के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं. वहीं जिला कलेक्टर ओपी बुनकर ने बताया कि आश्रम में महिला और पुरुषों को रविवार को उल्टी-दस्त की शिकायत हुई जिसके बाद कुछ ही देर में 5 लोगों की तबीयत बिगड़ गई जिन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान: कोटा में HMS से संबंद्ध आंगनबाड़ी महिला कर्मचारी संघ की बैठक में अनेक निर्णय, नई कार्यकारिणी का हुआ गठन

राजस्थान के भरतपुर में अवैध खनन के विरोध में आत्मदाह का प्रयास करने वाले संत विजय दास की मौत

द्रौपदी मुर्मू के लिए जमकर क्रॉस वोटिंग, राजस्थान से असम तक विपक्ष में टूट

पाकिस्तान से सीमा पार कर नुपुर शर्मा की हत्या करने आया युवक राजस्थान में धराया, पूछताछ जारी

राजस्थान के लक्ष्मण ने तैयार किया नए संसद भवन का अशोक स्तम्भ, चालीस कारीगरों ने पांच माह की मेहनत से जयपुर में किया तैयार!

Leave a Reply