नेशनल हेराल्ड केस में दूसरी बार ईडी के समक्ष पेश हुईं सोनिया गांधी, हिरासत में लिए गए राहुल गांधी

नेशनल हेराल्ड केस में दूसरी बार ईडी के समक्ष पेश हुईं सोनिया गांधी, हिरासत में लिए गए राहुल गांधी

प्रेषित समय :13:03:54 PM / Tue, Jul 26th, 2022

दिल्ली. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी समाचार पत्र नेशनल हेराल्ड से जुड़े कथित धनशोधन मामले में मंगलवार को दूसरे दौर की पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष पेश हुईं. वह अपने बेटे राहुल गांधी और बेटी प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ पूर्वाह्न एपीजे अब्दुल कलाम रोड स्थित केंद्रीय जांच एजेंसी के कार्यालय पहुंचीं.

प्रियंका गांधी एजेंसी के कार्यालय में ही रुकी रहीं, वहीं राहुल तुरंत ही वहां से निकल गए. सोनिया गांधी से पहली बार 21 जुलाई को मामले में 2 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की गई थी. तब उन्होंने एजेंसी के 28 सवालों के जवाब दिए थे. ईडी कांग्रेस द्वारा प्रमोटेड अखबार नेशनल हेराल्ड का मालिकाना हक रखने वाली यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड में कथित वित्तीय अनियमितताओं की जांच कर रहा है.

वहीं कांग्रेस ने अपने शीर्ष नेतृत्व के खिलाफ ईडी की कार्रवाई की निंदा की है और इसे राजनीतिक प्रतिशोध वाला कदम करार दिया है. वर्ष 2013 में भारतीय जनता पार्टी के सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी की एक निजी आपराधिक शिकायत के आधार पर इंडियन प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ दिल्ली की एक निचली अदालत ने आयकर विभाग की जांच का संज्ञान लिया था.

सोनिया गांधी से पूछताछ का विरोध लगातार तेज हो रहा है. पूछताछ का विरोध कर रहे कांग्रेस नेताओं को पुलिस ने हिरासत में लेना शुरू कर दिया है. खबर है कि इमरान प्रतापगढ़ी, केसी वेणुगोपाल, दीपेंद्र हुड्डा समेत कई नेता पुलिस वैन में मौजूद हैं. पुलिस ने कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को भी हिरासत में ले लिया गया है.

बताया जा जा रहा है कि विजय चौक पर जारी मार्च के दौरान वह धरने पर बैठ गए थे1 तब पुलिस ने कई नेताओं को हिरासत में लिया था, लेकिन राहुल सड़क पर डटे हुए थे. करीब 45 मिनट के बाद पुलिस ने उन्हें हिरासत में लिया. यूथ कांग्रेस ने हंगामा कर दिया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अभिमनोजः कांग्रेस का पत्र, स्मृति का नोटिस और वायरल वीडियो सियासी चर्चाओं में अव्वल!

स्मृति ईरानी का लीगल एक्शन, 3 कांग्रेस नेताओं को भेजा नोटिस, यह है पूरा मामला

स्मृति ईरानी की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद कांग्रेस नेता पवन खेड़ा का पलटवार- कौनसी स्मृति ईरानी झूठ बोल रही हैं?

राष्ट्रपति चुनाव में हुई क्रास वोटिंग ने उड़ाई कांग्रेस की नींद, गुजरात में पार्टी ने दिए जांच के आदेश

गुजरात: जगदीश ठाकुर के बयान पर हंगामा, कांग्रेस कार्यालय पर लिखा गया 'हज हाउस'

Leave a Reply