पीएम मोदी ने किया 44वें शतरंज ओलंपियाड का उद्घाटन, कहा- खेल में कोई हारता नहीं

पीएम मोदी ने किया 44वें शतरंज ओलंपियाड का उद्घाटन, कहा- खेल में कोई हारता नहीं

प्रेषित समय :21:20:57 PM / Thu, Jul 28th, 2022

चेन्नई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुनिया के शतरंज के सबसे बड़े इवेंट 44वें शतरंज ओलंपियाड का चेन्नई के जवाहर लाल नेहरू इंडोर स्टेडियम में उद्घाटन किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि मैं 44वें शतरंज ओलंपियाड में आप सभी का स्वागत करता हूं. टूर्नामेंट का आयोजन शतरंज के घर में आ गया है. यह हमारे देश के लिए काफी महत्वपूर्ण समय है. दोस्तों, मैं इस टूर्नामेंट के आयोजकों को बधाई देना चाहता हूं. बहुत ही कम समय में उन्होंने बेहतरीन इंतजाम किया है.

पीएम मोदी ने कहा कि खेल के भीतर लोगों को और समाज को एकजुट करने की ताकत है और कोरोना महामारी के दौरान खेलों ने दुनिया को जोड़ने का काम किया है. पीएम मोदी ने कहा कि खेल में कोई हारता नहीं है. इसमें विजेता और भावी विजेता होते हैं और मैं यहां शतरंज ओलंपियाड और बर्मिंघम में राष्ट्रमंडल खेलों में भाग ले रहे सभी खिलाडिय़ों को शुभकामना देता हूं.

पीएम मोदी से पहले तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने कहा कि आज का दिन भारत के लिए गर्व का दिन है. हम पहले शतरंज ओलंपियाड की मेजबानी करके सम्मानित महसूस कर रहे हैं. हम सभी जानते हैं कि पीएम मोदी शतरंज के शौकीन हैं. गुजरात के सीएम के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान भी उन्होंने शतरंज टूर्नामेंट का आयोजन करवाया था.

वहीं उद्घाटन समारोह के अवसर पर फिडे के अध्यक्ष ए. ड्वोरकोविच ने कहा कि हम इस कार्यक्रम के आयोजन और टूर्नामेंट के लिए तमिलनाडु सरकार और भारत सरकार के आभारी हैं. हम अभिभूत और गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं. यह आयोजन भारत में शतरंज को 10 गुना बड़ा बना देगा.

उल्लेखनीय है कि भारत में पहली बार शतरंज ओलंपियाड का आयोजन किया जा रहा है और इस बार रिकॉर्ड स्तर पर खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं. ओपन वर्ग में 188 और महिला वर्ग में 162 खिलाडिय़ों ने हिस्सा लिया है. इसकी मशाल रिले पिछले 40 दिनों में 75 शहरों से होती हुई मामल्लापुरम पहुंची है. टूर्नामेंट में भारत की तीन तीन टीमें ओपन और महिला वर्ग में उतर रही हैं. महान शतरंज खिलाड़ी विश्वनाथन आनंद खेल नहीं रहे हैं, हालांकि वह खिलाडिय़ों के लिए मेंटोर की भूमिका अदा करेंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पीएम मोदी का एडिटेड वीडियो वायरल करने पर ट्विटर का एक्शन, पोस्ट पर लगाया Out of Context का ठप्पा

इधर, इरफान @IRFANSCARTOONS तो उधर, शकील अख्तर @shakeelNBT बता रहे हैं- जीएसटी मोदी राज का हालचाल?

योगी या मोदी! 2024 में कौन होगा बीजेपी का पीएम फेस?

उपराष्ट्रपति पद के लिए एनडीए के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ ने दाखिल किया नामांकन, पीएम मोदी रहे मौजूद

संसद का मानसून सत्र आज से: पीएम मोदी ने कहा- संसद में खुले दिमाग से होनी चाहिए बातचीत

Leave a Reply