अशोक गहलोत! जिन्होंने हर सियासी मोर्चे पर पीएम मोदी को तगड़ी मात दी हैै?

अशोक गहलोत! जिन्होंने हर सियासी मोर्चे पर पीएम मोदी को तगड़ी मात दी हैै?

प्रेषित समय :22:04:45 PM / Fri, Jul 29th, 2022

प्रदीप द्विवेदी. प्रमुख कांग्रेेस नेता और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ऐसे नेता हैं, जिन्होंने हर सियासी मोर्चे पर पीएम नरेंद्र मोदी की टीम को तगड़ी मात दी हैै!
अशोक गहलोत की सबसे बड़ी कामयाबी यह रही है कि राजस्थान के मुख्यमंत्री बनने के बाद किनारे पर बहुमत के बावजूद उन्होंने अपनी सियासी योग्यता और अनुभव के दम पर ऑपरेशन लोटस को ढेर कर दिया?
अशोक गहलोत ने न केवल सैद्धान्तिक मोर्चे पर मात दी, बल्कि प्रायोगिक मोर्चे पर भी उन्होंने मोदी सरकार को लगातार आईना दिखाया है, यही वजह है कि कई मौकों पर पीएम मोदी को भी उनके काम कोे मानना पड़ा है!
अशोक गहलोत अपनी बात बेखौफ कहते रहे हैं, अभी जयपुर के बिड़ला सभागार में आयोजित जनप्रतिनिधि सम्मेलन में बोलते हुए उन्होंने पीएम मोदी पर शब्दबाण चलाए कि- पानी हमारा, जनता हमारी, कैचमेट एरिया हमारा, संसाधन हमारे, पानी राज्य का विषय है, फिर केंद्र सरकार हमें यह कहने वाली कौन होती है कि हम इस योजना को बंद कर दें?
उन्होंने यह भी कहा कि- मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से ये कहना चाहता हूं कि हम इस योजना को बंद नहीं करने वाले हैं!
पीएम मोदी के एकतरफा फैसलों पर निशाना साधते हुए अशोक गहलोत ने कहा था कि- मोदी की यह बिना इन्वॉल्वमेंट करने की जो नीति है, उसके कारण देश तकलीफ पा रहा है, चाहे नोटबंदी हो, किसान कानून हो, जीएसटी हो या अभी अग्निपथ योजना हो, लेकिन.... जो वो चाहते हैं कि देश से विपक्ष समाप्त हो जाए, कांग्रेस मुक्त भारत बनाएंगे, उनकी नीयत देश के सामने आ गई है? उनका कहना है कि- अब मोदी रीजनल पार्टियों के पीछे पड़े हुए हैं, वो चाहते हैं कि पूरे मुल्क में एक पार्टी का शासन हो!
देश में डर के माहौल को लेकर अशोक गहलोत का कहना है कि- लोग डर के मारे बोल नहीं रहे हैं, क्योंकि ईडी पहुंच जाती है, इनकम टैक्स पहुंच जाती है, सीबीआई पहुंच जाती है, तो सब लोग डरे हुए हैं, मीडिया भी डरा हुआ है, तमाम माहौल ऐसा बन गया है जहां खुली हवा में सांस लेने का वक्त जो है वो अभी नहीं दिख रहा है, बहुत ही चिंताजनक स्थिति है?
ईडी द्वारा जब कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से पूछताछ की जा रही थी तब एक प्रेस कांफ्रेंस में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ईडी की कार्रवाई पर सवाल उठाते हुए कहा कि था कि ईडी ने देश में आतंक मचा रखा है!
सही नहीं, उन्होंने आरोप भी लगाया कि केंद्र सरकार ईडी का दुरुपयोग कर रही है और भारतीय जनता पार्टी का नेतृत्व अब कांग्रेस मुक्त भारत नहीं, बल्कि विपक्ष मुक्त भारत चाहता है?
हालांकि, अशोक गहलोत का तब कहना था कि- केंद्र सरकार के इस कदम से कांग्रेस और उसके नेता और कार्यकर्ता झुकने वाले नहीं हैं, सोनिया जी को पूछताछ को बुलाए जाने की मैं निंदा करता हूं, बेहतर होता कि उनके आवास पर जाकर उनका बयान लेते!
उन्होंने कहा था- हम डरने और घबराने वाले नहीं हैं, सोनिया जी जब से देश में आईं हैं, उन पर हमले हो रहे हैं, सोनिया जी ने जिस तरह से भारत की संस्कृति और संस्कार को अपनाया है, वो अपने आप में एक मिसाल है, उन्होंने जो जीवन जिया है और पार्टी के लिए जो किया है, उसे कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता कभी भूल नहीं सकते.
ताजा, गुजरात में जहरीली शराब पीने से चार दर्जन से ज्यादा लोगों की मृत्यु पर सीएम गहलोत ने ट्वीट किया- गुजरात में जहरीली शराब पीने से लोगों की मृत्यु दुखद है. मुख्यमंत्री एवं कैबिनेट बदलने से गुजरात की बदहाल हो चुकी व्यवस्था नहीं बदली है. शराबबंदी के बावजूद गुजरात में ऐसी घटना होना दिखाता है कि शराब माफिया और सरकार में उच्च स्तर पर सांठगांठ हैं!
इससे पहले उदयपुर कांड को लेकर अशोक गहलोत ने पीएम मोदी से शांति की अपील करने को कहा था.
प्रेस से बातचीत के दौरान ये कहा कि हम बार-बार पीएम मोदी से राष्ट्र को शांति और एकता का संदेश देने की अपील कर रहे हैं क्योंकि इसका प्रभाव पड़ेगा, मुझे समझ में नहीं आता कि वह (पीएम मोदी) ऐसा क्यों नहीं कहते हैं? उनके सलाहकार कौन हैं जो उन्हें ऐसी सलाह दे रहे हैं? मेरा मानना है कि अगर वह अपील करते हैं तो ऐसी घटनाएं नहीं होंगी!

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गिरिराज अग्रवाल (@girirajagl): राज्यसभा चुनाव..सीएम अशोक गहलोत का चला जादू..तीनों राज्यसभा उम्मीदवार जीते!

इस वर्ष सीएम अशोक गहलोत के सियासत के सितारे बुलंद हैं, लेकिन.... 

सीएम अशोक गहलोत 50 यूनिट तक मुफ्त बिजली देंगे, अच्छा है, लेकिन बिजली बिल कम होना भी जरूरी!

राजस्थान CM अशोक गहलोत कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर बोले- संपर्क में आए लोग कराएं कोविड टेस्ट

राजस्थान में लागू होगी कोरोना वैक्सीन की अनिवार्यता! सीएम अशोक गहलोत ने दिये संकेत

सीएम अशोक गहलोत का दिल्ली दौरा, मंत्रिमंडल विस्तार की फिर सुगबुगाहट

Leave a Reply