जबलपुर में स्पाइस जेट की वजह से इंडिगो के यात्रियों को 45 मिनट विमान में ही बैठे रहना पड़ा

जबलपुर में स्पाइस जेट की वजह से इंडिगो के यात्रियों को 45 मिनट विमान में ही बैठे रहना पड़ा

प्रेषित समय :15:09:31 PM / Fri, Jul 29th, 2022

जबलपुर. 24 घंटे के भीतर विमान के यात्री को एक बार फिर एयरपोर्ट की खामियों के कारण परेशानी झेलनी पड़ी. शुक्रवार को सुबह इंदौर से जबलपुर पहुंचे यात्रियों को करीब 45 मिनट तक विमान में ही बैठे रहना पड़ा. उमस और गर्मी की वजह से कई यात्री हलाकान हो गए. विमान को एप्रान में जगह नहीं मिलने की वजह से यात्री विमान में बैठने के लिए मजबूर हुए. स्पाइस जेट के दो विमान एक साथ ही एप्रान में आ गए जिस वजह से यह समस्या आई.

ये है पूरा मामला

कोलकाता से जबलपुर की उड़ान सुबह 8 बजे के आसपास जबलपुर पहुंची, उस दौरान आसमान में घने बादल और बारिश की वजह से फ्लाइट को लैंड कराना मुमकिन नहीं हुआ. इस वजह से पायलट ने करीब 30 मिनट तक विमान को एयरपोर्ट के ऊपर ही उड़ाया. पायलट मौसम साफ होने का इंतजार करने लगा. इस बीच दिल्ली से जबलपुर का स्पाइस जेट विमान पहुंच गया. वह करीब 8.15 बजे एयरपोर्ट में लैंड हुआ. उसके बाद मौसम साफ हुआ तो कोलकाता से आया विमान ने भी लैंडिंग की. कुछ समय अंतराल के बाद इंदौर से यात्रियों को लेकर इंडिगो का विमान भी आ गया. एप्रान में पहले ही स्पाइस जेट के दो विमान खड़े होने की वजह से इंडिगो को रनवे पर ही खड़े रहना पड़ा.

बताया जाता है कि स्पाइस जेट के स्टाफ कम होने के कारण एक साथ दो विमान आने पर स्टाफ को मुश्किल होती है. यात्रियों को सकुशल उतारने में स्टाफ मददगार होता है. ऐसे में कुछ वक्त दोनों विमान से पैसेंजर को उतरने में लगा. इस दौरान इंडिगो के विमान में सवार यात्रियों को रनवे पर 45 मिनट तक इंतजार करना पड़ा. कई यात्री इस समस्या को लेकर नाराज भी हुए. बाद में स्पाइस जेट के विमान ने दिल्ली और मुंबई के लिए उड़ान भरी, तब कहीं एप्रान में इंडिगो को पार्किंग की जगह मिल पाई. ज्ञात हो कि इससे एक दिन पहले ही जबलपुर में पर्याप्त पार्किंग स्पेस नहीं होने के कारण एक विमान को जबलपुर की बजाए नागपुर में लैंड करवाना पड़ा था. बाद में जब जगह खाली हुई थी. उसके बाद यात्रियों को वापस लाया गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कोलकाता से जबलपुर के लिए उड़े स्पाइसजेट के विमान की जयपुर में कराई गई इमरजेंसी लैडिंग

जबलपुर केंट बोर्ड आफिस में दिल्ली से आई सीबीआई की 15 सदस्यीय टीम ने दी दबिश

जबलपुर रेल कोचिंग कॉम्प्लेक्स में पटरी से उतरा कोच, एसएसई सरंक्षा की अनदेखी कर स्टाफ पर बनाने लगे वापस चढ़ाने का दबाव

एमपी के जबलपुर में कोरोना से युवक की मौत, अंतिम संस्कार के लिए परिजनों ने किया हंगामा

जबलपुर में भाजपा नेता के चचेरे भाई की नृशंस हत्या..!

Leave a Reply