हैदराबाद के दो कैसीनो संचालकों के ठिकानों पर ईडी का छापा, 3 मंत्री और 15 विधायक राडार पर

हैदराबाद के दो कैसीनो संचालकों के ठिकानों पर ईडी का छापा, 3 मंत्री और 15 विधायक राडार पर

प्रेषित समय :10:40:43 AM / Sat, Jul 30th, 2022

हैदराबाद. प्रवर्तन निदेशालय ने हैदराबाद में हवाला लेनदेन की जांच के लिए दो कैसीनो संचालकों के ठिकानों पर छापा मारा. कैसीनों संचालक चिकोटी प्रवीण और माधव रेड्डी ने दावा किया है कि उनका कैसीनो व्यवसाय कानूनी है. एक रिपोर्ट के अनुसार कैसीनो विज्ञापन के लिए अभिनेताओं को भुगतान की गई असामान्य रूप से बड़ी रकम ने प्रवर्तन निदेशालय को व्यवसाय और उसके संचालकों पर एक नजर डालने के लिए प्रेरित किया.

ईडी के सूत्रों के अनुसार कैसीनो संचालकों द्वारा कुछ बड़ी मात्रा में वित्तीय लेनदेन हवाला के जरिए करने की आशंका है. हवाला का मतलब उस वित्तीय अपराध से है, जिसमें पैसे का लेनदेन औपचारिक बैंकिंग प्रणाली के जरिए न होकर कैश में होता है. ईडी सूत्रों के अनुसार कैसीनो संचालकों में से एक, चिकोटी प्रवीण के सोशल मीडिया प्रोफाइल से उसकी शानदार जीवन शैली के बारे में पता चलता है. विदेशी जानवरों के साथ पोज देने से लेकर बॉलीवुड सितारों के साथ पार्टी करने तक, वह अपने कैसीनो व्यवसाय को बढ़ावा देने के लिए प्रभावशाली कनेक्शन का इस्तेमाल करता है.

जांच एजेंसी ने कैसीनो संचालकों की कम से कम 8 संपत्तियों पर छापा मारा. चिकोटी प्रवीण और माधव रेड्डी पर कथित तौर पर विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम के प्रावधानों का उल्लंघन करने का आरोप है. दोनों ने कथित तौर पर नेपाल के होटल मेची क्राउन में भारतीयों की ओर से कैसीनो बेट लगाया और दांव पर लगी राशि को स्थानांतरित करने में मदद की.

एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि संभवत सुरक्षा की दृष्टि से पड़ोसी देश में भारतीयों के लिए बड़े दांव वाला जुआ आयोजित किया गया था. चिकोटी प्रवीण ने तथाकथित चार-दिवसीय पैकेज के लिए लोगों से कथित तौर पर 5 से 10 लाख के बीच चार्ज किया. ज्यादातर ग्राहक आंध्र प्रदेश और तेलंगाना से थे. प्रवर्तन निदेशालय को 10 से 13 जून के बीच इस कथित मनी लॉन्ड्रिंग केस की भनक लग गई थी.

जांचकर्ताओं ने व्हाट्सएप ग्रुप चैट और चिकोटी प्रवीण के लैपटॉप के विश्लेषण के दौरान 3 मंत्रियों, 15 विधायकों और 250 अन्य ग्राहकों के नामों पर राडार पर लिए हैं, जिनमें से कुछ सोने के डीलर थे. आंध्र प्रदेश के पूर्व मंत्री बालिनेनी श्रीनिवास रेड्डी ने कहा है कि वह कैसीनो जाते हैं और यहां तक स्वीकार किया कि जुआ और ताश भी खेलते हैं. लेकिन उन्होंने, चिकोटी प्रवीण या उसके कथित हवाला सौदे से किसी भी तरह के संबंध से इनकार किया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

नेशनल हेराल्ड केस में दूसरी बार ईडी के समक्ष पेश हुईं सोनिया गांधी, हिरासत में लिए गए राहुल गांधी

बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाला: पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखजी को कोर्ट ने 3 अगस्त तक ईडी की रिमांड पर भेजा

पश्चिम बंगाल के शिक्षक भर्ती घोटाले में ईडी की बड़ी कार्यवाही, मंत्री पार्थ चटर्जी गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल में मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी के घर पर ईडी की छापामारी, मिला 20 करोड़ कैश

अवैध फोन टैपिंग के मामले में NSE की पूर्व सीईओ चित्रा रामकृष्ण को ईडी ने किया गिरफ्तार

Leave a Reply