सीएम गहलोत की बड़ी घोषणा: राजस्थान की प्रतियोगी परीक्षाओं में आयु सीमा में मिलेगी दो साल की छूट

सीएम गहलोत की बड़ी घोषणा: राजस्थान की प्रतियोगी परीक्षाओं में आयु सीमा में मिलेगी दो साल की छूट

प्रेषित समय :10:30:01 AM / Sun, Jul 31st, 2022

जयपुर. राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने सरकारी नौकरी के लिए प्रतियोगी परीक्षाओं में शामिल होने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा में 2 साल की छूट देने की घोषणा की है. इस फैसले से उन उम्मीदवारों को राहत मिलेगी जो दो साल ओवर ऐज होने के कारण परीक्षा में शामिल नहीं हो पा रहे हैं. कोरोना के कारण दो साल बर्बाद होने की वजह से सरकार ने ये फैसला लिया है. इस कोरोना काल में समय से भर्तियां नहीं हो पाई, ऐसे में सरकार ने दो साल की भरपाई के लिए परीक्षा में दो साल की उम्र सीमा बढ़ा दी है.

मुख्यमंत्री गहलोत ने ट्वीट कर कहा कि कोविड के कारण दो वर्षों तक नौकरी के लिए प्रतियोगी परीक्षाएं समय पर आयोजित नहीं हो सकीं, इसलिए आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं में अभ्यर्थियों को ऊपरी आयुसीमा में दो वर्षों की छूट दी जाएगी. इस फैसले से सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे उम्मीदवार बेहद खुश हैं. मुख्यमंत्री की इस घोषणा का बेरोजगार महासंघ द्वारा भी स्वागत किया गया है.

राजस्थान सरकार की भर्ती परीक्षा में अब दो साल की छूट मिल गई है. ऐसे में जो उम्मीदवार निराश हो चुके थे, उनके लिए एक और मौका है. कोरोना में दो साल न नौकरियां निकली जो लोग सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे थे उनकी उम्र बैठे-बैठे ही निकल गई. अब भर्ती परीक्षा में निर्धारित सीमा के अलावा 2 साल अतिरिक्त छूट दी गई है. लंबे समय से उम्मीदवारों की भी मांग थी कि आयु सीमा में छूट दी जाए. इसके बाद अब ये फैसला उम्मीदवारों के हित में लिया गया है.

गौरतलब है कि हाल में राजस्थान सरकार ने घोषणा की थी कि राज्य में सरकार नौकरी के लिए सीधी भर्ती होगी. इंटरव्यू का प्रावधान हटा दिया गया है. कुछ परीक्षाओं को छोड़कर अब राजस्थान में सरकारी नौकरी में सीधी भर्ती होगी. केवल लिखित परीक्षा के बाद डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन किया जाएगा और नौकरी दी जाएगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गोपाल लाल कुमावत: पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना का विलम्ब क्यों?

राजस्थान की पुलिस तो बकरा चोर है, सत्ता पक्ष के विधायक ने आरोप लगाया, जांच शुरू

अशोक गहलोत: प्राइड ऑफ राजस्थान सामाजिक सरोकार का प्रतीक है, प्रदेश की प्रतिभाओं का सम्मान करना अच्छी परंपरा है!

राजस्थान के कोटा में अपना घर आश्रम में फूड पॉइजनिंग 3 लोगों की मौत, 15 से अधिक लोग हुए बीमार

आईएमडी की चेतावनी : महाराष्ट्र, गुजरात, राजस्थान समेत 12 से अधिक राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

Leave a Reply