यूपी में आईटी टीम की लखनऊ सहित कई शहरों में छापेमारी, रियल स्टेट कारोबारी से जुड़ा है मामला

यूपी में आईटी टीम की लखनऊ सहित कई शहरों में छापेमारी, रियल स्टेट कारोबारी से जुड़ा है मामला

प्रेषित समय :15:52:53 PM / Wed, Aug 3rd, 2022

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में आयकर विभाग ने बुधवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए कंस्ट्रक्शन व रियल स्टेट से जुड़ी कम्पनी के ठिकानों पर छापेमारी की है. इसमें लखनऊ के दो ठिकानों पर कानपुर से पहुंची टीम छापेमारी की कार्रवाई कर रही हैं. हालांकि ये दो स्थान अभी गुप्त रखे गए हैं. जानकारी के मुताबिक बुधवार सुबह से ही आयकर विभाग की रेड चल रही है. यह रेड झांसी, कानपुर, नोएडा और लखनऊ में जारी हैं.

सूत्रों की मानें तो ये कंस्ट्रक्शन कंपनी समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता श्याम सुंदर यादव और उनके भाई बिसन सिंह की है. अब तक की जानकारी के मुताबिक लखनऊ में 2 स्थानों पर,  झांसी में 8 ठिकाने, कानपुर में 6 स्थानों पर टीम पड़ताल में जुटी हैं. इस ऑपरेशन में करीब तीन दर्जन टीमें लगाई गई हैं. कार्रवाई की जद में सपा नेता श्याम सुंदर सिंह, बिल्डर वीरेंद्र राय, राकेश सिंह बघेल, विजय सरावगी समेत कुछ अन्य लोग हैं.

बड़ी टैक्स चोरी का है मामला

जानकारी के मुताबिक इन सभी लोगो के प्रतिष्ठानों में बड़ी टैक्स चोरी का मामला पकड़ा गया है. हालांकि अभी तक आयकर विभाग ने कोई आधिकारिक सूचना नहीं दी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी की ऐसी टीचर: मासूम बच्चों ने बनाया कुर्सी का पुल, मैडम जी ने किया रास्ता पार, सस्पेंड

यूपी के बांदा में बड़ा हादसा: इनोवा और ऑटो की टक्कर में 7 की मौत, दो गंभीर

यूपी के संभल में मस्जिद के अंदर मौलाना ने 6 साल की बच्ची के साथ किया दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

आईएमडी ने 5 राज्यों में भारी बारिश की दी चेतावनी, बिजली गिरने से यूपी में 10, बिहार में 11 की मौत, आंध्र में 7 लोग बाढ़ में बहे

यूपी के सुल्तानपुर में एआरटीओ के स्टाफ को ट्रक ने कुचला, सिपाही समेत दो की मौत, बाल-बाल बचे अधिकारी

Leave a Reply