बिहार के छपरा में जहरीली शराब पीने से तीन लोगों की मौत, अनेक लोग अस्पताल में भर्ती

बिहार के छपरा में जहरीली शराब पीने से तीन लोगों की मौत, अनेक लोग अस्पताल में भर्ती

प्रेषित समय :21:15:07 PM / Thu, Aug 4th, 2022

छपरा. बिहार के छपरा जिले में जहरीली शराब पीने से 3 लोगों की मौत हो गई है और लगभग दर्जन भर लोगों की आंखों की रोशनी चली गई. इस मामले की सूचना मिलते ही गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंच गई है और गंभीर रूप से बीमार 6 लोगों को इलाज के लिए छपरा सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

बताया जा रहा है कि छपरा के मकेर थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है. मृतकों में भाथा फुलवरिया के रहने वाले पारस महतो का बेटा चंदन महतो (35) और काशी महतो का बेटे कमल महतो (70) हैं. जबकि एक अन्य व्यक्ति की मौत पीएमसीएच में इलाज के दौरान हो गई है.

जहरीली शराब कांड के बाद मकेर के भाथा नोनिया टोली में दहशत का आलम है. पीएमसीएच के अधीक्षक डॉ आईएस ठाकुर ने अब तक 35 लोगों को पीएमसीएच भेजा जा चुका है. पूरे गांव की ब्रेथ एनालाइजर से टेस्ट की जा रही है. दो मरीजों को गंभीर हालत में इमरजेंसी वार्ड में दाखिल कराया गया. 11 और मरीजों के आने की सूचना मिली है. अस्पताल प्रशासन ने डॉक्टरों को अलर्ट किया.

इस जहरीली शराब से आंखों की रोशनी गंवाने वालों में सकलदीप महतो, भरोसा महतो, उपेन्द्र महतो, धनी महतो, चंदेश्वर महतो, देवा नंद महतो, प्रेम महतो, सुपन महतो, अखिलेश महतो, लखन महतो, भोली महतो आदि शामिल हैं. सदर अस्पताल में भर्ती इन मरीजों का हाल जानने डीएम और एसपी खुद अस्पताल पहुंचे. एम राजेश मीणा ने बताया कि घटना की सूचना मिलते हैं प्रशासन ने अपने स्वास्थ्य विभाग की टीम को गांव भेज दिया है और बीमार लोगों को सरकारी खर्च पर अस्पताल लाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि बीमार लोगों के इलाज के लिए स्वास्थ्य विभाग अलर्ट है. शराब तस्करों की गिरफ्तारी के लिए इलाके में छापेमारी भी चल रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार के वैशाली में खेत में मिले 5 नरमुंड, तांत्रिक क्रिया का संदेह, हड़़कम्प मचा

पश्चिम बंगाल के कूचबिहार में जेनरेटर की वायरिंग से पिकअप वैन में करंट फैलने से 10 कांवडिय़ों की मौत

बिहार में महसूस हुए भूकंप के झटके, नेपाल के काठमांडू में रहा भूकंप का केंद्र

आईएमडी ने 5 राज्यों में भारी बारिश की दी चेतावनी, बिजली गिरने से यूपी में 10, बिहार में 11 की मौत, आंध्र में 7 लोग बाढ़ में बहे

बिहार के 37 स्कूलों में जुमे की छुट्टी की जांच, सरकार ने किशनगंज डीईओ से मांगा जवाब

Leave a Reply