यूपी: वाराणसी में टैटू गुदवाना पड़ा भारी, दर्जनों युवा हुए एचआईवी पॉजिटिव, मचा हड़कंप

यूपी: वाराणसी में टैटू गुदवाना पड़ा भारी, दर्जनों युवा हुए एचआईवी पॉजिटिव, मचा हड़कंप

प्रेषित समय :20:22:46 PM / Sat, Aug 6th, 2022

वाराणसी. पिछले कुछ समय में युवाओं के बीच टैटू बनवाने का क्रेज काफी तेजी से बढ़ा है. लेकिन कई बार फैशन के कारण परेशानियां भी सामने आती हैं. धर्मनगरी वाराणसी में एक ऐसा ही चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां दर्जनों युवा एचआईवी (॥ढ्ढङ्क) पॉजिटिव मिले हैं और इन सभी ने कहीं ना कहीं से टैटू बनवाया है. स्वास्थ्य विभाग को आशंका है कि टैटू बनवाने में यूज की गई सुई के कारण यह संक्रमण फैला है. फिलहाल यह मामले सामने आने से हड़कंप मचा हुआ है.

जानकारी के मुताबिक, वाराणसी में करीब दो दर्जन युवा एचआईवी संक्रमित मिले हैं. संक्रमण मिलने के बाद जब स्वास्थ्य विभाग की ओर से काउंसलिंग और जांच पड़ताल की गई तो सबके होश उड़ गए. सभी युवाओं में एचआईवी संक्रमण के मूल चार बड़े कारण नहीं मिले. जबकि सभी ने कहीं न कहीं अपने शरीर में टैटू बनवाए थे. ऐसे में स्वास्थ्य विभाग को नब्बे फीसदी तक यही आशंका है कि ये सभी मरीज संक्रमित सुई से टैटू बनवाने के कारण एचआईवी की चपेट में आए हैं.

सभी ने बनवा रखे हैं टैटू

सभी का इलाज पंडित दीनदयाल उपाध्याय जिला अस्पताल के एंटी रेट्रो वायरल ट्रीटमेंट सेंटर की ओर से शुरू हो गया है. अस्पताल की एंटी रेट्रो वायरल ट्रीटमेंट सेंटर की डॉ. प्रीति अग्रवाल ने कुल मरीजों की संख्या का आंकड़ा तो नहीं बताया लेकिन उनके अनुसार, ये सभी युवा हैं और सभी ने कहीं न कहीं से अपने शरीर में टैटू बनवाया है. ऐसे में काउंसलिंग के बाद 90 प्रतिशत तक यही आशंका है कि इनको संक्रमण संक्रमित सुई से टैटू बनवाने के कारण हुआ है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी के पीलीभीत में पटाखों में हुआ विस्फोट, नमाज पढ़ रहीं तीन बेटियों की मौत

यूपी में आईटी टीम की लखनऊ सहित कई शहरों में छापेमारी, रियल स्टेट कारोबारी से जुड़ा है मामला

यूपी में गलत तरीके से हुए 48 डॉक्टरों के ट्रांसफर को योगी सरकार ने किया रद्द, यह है पूरा मामला

यूपी की ऐसी टीचर: मासूम बच्चों ने बनाया कुर्सी का पुल, मैडम जी ने किया रास्ता पार, सस्पेंड

यूपी के बांदा में बड़ा हादसा: इनोवा और ऑटो की टक्कर में 7 की मौत, दो गंभीर

Leave a Reply