जबलपुर में लूट का विरोध करने पर की थी वृद्धा की हत्या, किराए से रहने वाले युवक ने साथी के साथ मिलकर की वारदात, गिरफ्तार

जबलपुर में लूट का विरोध करने पर की थी वृद्धा की हत्या, किराए से रहने वाले युवक ने साथी के साथ मिलकर की वारदात, गिरफ्तार

प्रेषित समय :17:18:49 PM / Fri, Aug 12th, 2022

जबलपुर. एमपी के जबलपुर के कालीमठ क्षेत्र में 7 अगस्त को दिन दहाड़े हुई 66 वर्षीय महिला केसरबाई की हत्या का जबलपुर पुलिस ने खुलासा कर दिया है. बुजुर्ग महिला की हत्या के आरोप में पुलिस ने जिन दो युवकों को गिरफ्तार किया है उसमें से एक युवक मृतिका के घर पर किराए से दिन तक रहा था. आरोपी को पता था कि महिला के पास काफ़ी जेवर और नगदी है. केसर चौकसे की हत्या के आरोप मे मदनमहल थाना पुलिस ने आकाश और दीपक नाम के दो युवकों को गिरफ्तार किया है.

मृतिका केसर बाई के पति का डेढ़ साल पहले हार्ट अटैक से निधन हो गया था. उनका एक बेटा भी है जो की कई सालों से अमेरिका में रह रहा था. महिला के घर पर कुछ और भी किराएदार रहा करते थे. पति की मौत के बाद से केसर बाई घर पर अकेली रह रही थी. आरोपी आकाश जो कि मूलत: सिवनी जिले का रहने वाला है. उसने तीन मार्च 2022 को मृतिका के घर पर एक कमरा किराए से लिया था. तकरीबन 4 माह तक वहां पर वह रहा. इस दौरान उसने देखा कि मृतिका के पास काफ़ी जेवरात और नकदी है. जिसके बाद अपने दोस्त दीपक पटेल के साथ मिलकर लूट करने की योजना बनाई. आकाश को पूरी जानकारी थी कि केसर बाई कहां पैसे और जेवरात रखती है, और कब आराम करती है.जुलाई माह में आकाश ने कमरा खाली कर वापस अपने घर जिला सिवनी ग्राम राठी आ गया था. इसके बाद उसने अपने साथी दीपक के साथ मिलकर लूट की पूरी योजना बनाई.

7 अगस्त को योजनाबद्ध तरीके से आरोपी आकाश पटेल अपने साथी दीपक पटेल को दोपहर केसर बाई चौकसे के पास किराए से कमरा दिलवाने के लिए लेकर जाता है. मृतिका से बातचीत करते-करते घर के अंदर चले जाते हैं, और फिर जबरन कीमती सामान और जेवरात सहित नगदी की मांग करते हैं. केशर बाई शोर मचाने लगती है तभी आरोपी हथौड़ी से केसरबाई के सिर पर हमला कर उसके मुंह में कपड़ा ठूंस देते हैं. दोनों आरोपी खून से लथपथ महिला के हाथ पैर तार से बांधकर किचन में ले जाकर छोड़ देते हैं. और फिर अलमारी में रखे तकरीबन 1 लाख 30 हजार रुपए नगद और जेवरात लेकर वहां से फरार हो जाते हैं.

मदन महल थाना पुलिस ने आकाश और दीपक को गिरफ्तार कर उनके पास से लूटे गए 1 लाख 30 हजार रुपए सहित सोने-चांदी के जेवरात सहित हत्या में उपयोग की गई हथौड़ी और जम्मू कश्मीर से खरीदी गई एक मोटरसाइकिल बरामद की है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में महिला पुलिस कर्मी रेप मामला: सस्पेंड टीआई संदीप अयाची को नहीं मिली अग्रिम जमानत

मुम्बई से जबलपुर आ रही स्पाइस जेट की फ्लाइट में लोगों ने लिया बारिश का मजा, छत से टपकने लगा पानी

जबलपुर में आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने पर पुलिस अधिकारियों ने निकाली रैली, घर-घर तिरंगा फहराने दिया संदेश

जबलपुर के चार नगर परिषदों पर भी भाजपा का कब्जा, एक में कांग्रेस को मिली जीत

जबलपुर में शराब दुकान पर नकाबपोश बदमाशों ने हमला कर की लूट..!

Leave a Reply