जबलपुर में एआरटीओ संतोष पॉल के घर से कहां गायब हो गए दो लग्जरी गाडिय़ों सहित 16 करोड़ रुपए, 3 किलो सोना..?

जबलपुर में एआरटीओ संतोष पॉल के घर से कहां गायब हो गए दो लग्जरी गाडिय़ों सहित 16 करोड़ रुपए, 3 किलो सोना..?

प्रेषित समय :20:37:35 PM / Thu, Aug 18th, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर स्थित परिवहन विभाग में अंगद की तरह पैर जमाकर बैठे सहायक क्षेत्रीय परिहवहन अधिकारी (एआरटीओ) संतोष पाल का मुखबिर तंत्र इतना मजबूत है कि उसे ईओडब्ल्यू के छापे की भनक पहले ही लग गई.  संतोष पॉल के दो लक्जरी वाहन फारचूनर व स्क्वाडा कार सहित  करीब 16 करोड़ रुपए नगद व 3 किलो सोना दूसरे स्थान पर शिफ्ट कराए जाने की घटना शहर में चर्चा का विषय बनी हुई है. इतनी बड़ी रकम का गायब होना जाना कई सवालिया प्रश्न खड़े कर रहा है. ईओडब्ल्यू की टीम ने जब दबिश दी तो उस वक्त वह आराम से अपने आलीशान घर में बैठा रहा.

उल्लेखनीय यह है एक सहायक क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी के घर 16 लाख रुपए मिलना यह बात किसी को हजम नहीं हो रही है. क्योंकि यह राशि बहुत ही कम है. आरटीओ संतोष पॉल लगातार विवादों में बने रहे, जिनके खिलाफ आंदोलन, प्रदर्शन किए गए, प्रदेश के मंत्रियों को ज्ञापन तक सौंपे गए लेकिन उसके रसूख के चलते वह जबलपुर के परिवहन विभाग में अंगद की तरह पैर जमाए रखे. वह अवैध तरीके से चल-अचल संपत्ति एकत्र करता रहा. जबलपुर ईओडब्ल्यू की टीम द्वारा इनके घर पर सर्च की कार्यवाही होने वाली है, इस बात की आरटीओ संतोष पॉल को पहले से ही भनक लग गई थी. जिसके चलते उसने अपना काम पहले ही कर दिया. अब चर्चाओं में यह बात है कि संतोष पॉल ने ट्रक व आटो से बहुत सा सामान तो ढुलवा दिया. वहीं लग्जरी वाहन फारचूनर व क्वाडा कार से 16 करोड़ रुपए के लगभग नगद व 3 किलो सोने के जेवर गायब करा दिए है.

उनकी क्लर्क पत्नी रेखा पाल भी छापे की कार्यवाही के पहले से गायब है. जिनके सामने आने के बाद बहुत से खुलासे होने की संभावना है. चर्चाओं में है कि इतनी अधिक रकम व सोने के जेवर आरटीओ संतोष पॉल ने गायब करा दिए. इसे कौन लेकर गया है, कहां पर रखे होगें, हालांकि इस बात की चर्चा आज दिन भर रही. यहां तक कि भोपाल तक इतनी अधिक राशि व सोने के जेवर गायब कराए जाने की खबर भी है. चर्चाओं में यह बात भी सामने आई है कि संतोष पॉल के पास एक फारचूनर व स्क्वाडा गाड़ी भी है जो उसके खास परिचित के नाम पर रजिस्टर्ड है, वह निजी स्कूल का प्रबंधक बताया जा रहा है, दोनों गाडिय़ों का उपयोग आरटीओ संतोष पॉल द्वारा ही किया जाता है, दोनों ही गाडिय़ां ईओडब्ल्यू की दबिश के पहले इसके आलीशान घर पर ही खड़ी रही.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

नदी में मिला लापता ट्रेनी कैप्टन का शव, जबलपुर में अपनी लेफ्टिनेंट पत्नी से मिलकर पचमढ़ी ट्रेनिंग सेंटर जाते वक्त हादसा

जबलपुर में हिस्ट्रीशीटर रज्जाक पहलवान के भाई मेहमूद का आलीशान मकान जमींदोज

जबलपुर ईओडब्ल्यू के छापे की खबर आरटीओ संतोष पाल को लग गई थी, वाहनों से रात में ढुलवाया सामान, पत्नी गायब, देखें वीडियो

जबलपुर RTO के घर पर देर रात EOW का छापा, आय से अधिक सम्पत्ति का मामला, देखें वीडियो

जबलपुर में नगर सरकार बनते ही कांग्रेस में विस्फोटक स्थिति, एक विधायक के 4, दूसरे के 3, तीसरे के 2 पार्षद एमआईसी में, चौथे का एक भी नहीं

Leave a Reply