एमपी के जबलपुर में निर्माणाधीन स्कूल भवन का छज्जा भरभराकर गिरा, दो मजदूर गंभीर

एमपी के जबलपुर में निर्माणाधीन स्कूल भवन का छज्जा भरभराकर गिरा, दो मजदूर गंभीर

प्रेषित समय :16:02:18 PM / Tue, Aug 23rd, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर. एमपी के जबलपुर स्थित घमापुर क्षेत्र में आज उस वक्त अफरातफरी व चीख पुकार मच गई. जब निर्माणाधीन शासकीय स्कूल का छज्जा गिर गया. हादसे में दो मजदूरों के शरीर पर गंभीर चोटें आई, जिन्हे उपचार के लिए निजी अस्पताल पहुंचाया गया. जहां पर दोनों की हालत को देखते हुए भरती कर लिया गया है.

बताया गया है कि घमापुर में तांत्रिक स्कूल के नए भवन का निर्माण कार्य चल रहा है. रोज की तरह आज भी मजदूर अपने अपने काम में जुटे रहे. तभी निर्माणधीन स्कूल के एक कमरे का छज्जा भरभराकर गिर गया, जिसकी चपेट में मजदूर टिंकू व रोहणी उसमें दब गया. छज्जा गिरने से काम कर रहे अन्य मजदूरों सहित अन्य लोगों में चीख पुकार व भगदड़ मच गई. यहां तक कि आसपास क्षेत्र के लोग पहुंच गए. सभी ने मजदूरों को मलबे से बाहर निकालकर निजी अस्पताल पहुंचाया, जहां पर दोनों मजदूरों की हालत को देखते हुए भरती कर लिया गया है. स्कूल भवन का छज्जा गिरने की खबर मिलते ही प्रशासनिक अधिकारी व पुलिस अधिकारी पहुंच गए थे.

वहीं स्कूल निर्माण में घटिया सामग्री  का इस्तेमाल किए जाने की बात सामने आई है. खबर मिलते ही पूर्व विधानसभा क्षेत्र के विधायक लखन घनघोरिया भी पहुंच गए थे, उन्होने इस तरह की घटना इस बात की ओर इशारा करती है कि निर्माण कार्य में गुणवत्ता की अनदेखी की गई है, पूरे मामले की जांच होना चाहिए. घायल श्रमिकों को बेहतर इलाज कराए जाने की व्यवस्था हो. इस घटना के बाद निर्माण कार्य में लगे श्रमिकों में दहशत व्याप्त रही. वे काम छोड़कर घटना स्थल से दूर जाकर बैठ गए थे, जिनके बीच भी तरह तरह की चर्चाएं व्याप्त रही. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में नही थम रहा कोरोना से मौत का सिलसिला, फिर एक मृत

एमपी के जबलपुर में भरभराकर गिरा दो मंजिला मकान, 7 जिदंगिया फंसी

जबलपुर में सूने घर का ताला तोड़कर लाखों रुपए के जेवर चोरी

जबलपुर में हिरण नदी में बहते आई महिला की लाश, मचा हड़कम्प

जबलपुर के नशामुक्ति केन्द्र में युवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या..!

Leave a Reply