राहुल गांधी की कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में वापसी के लिए पूरे प्रयास किए जाएंगे: मल्लिकार्जुन खडग़े

राहुल गांधी की कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में वापसी के लिए पूरे प्रयास किए जाएंगे: मल्लिकार्जुन खडग़े

प्रेषित समय :13:26:16 PM / Sat, Aug 27th, 2022

दिल्ली. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खडग़े ने कहा है कि राहुल गांधी की कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में वापसी के लिए प्रयास किया जाएगा. क्योंकि पार्टी में उनके अलावा कोई ऐसा नहीं है जिसकी अखिल भारतीय अपील हो. उन्होंने कहा कि पार्टी का नेतृत्व करने के इच्छुक किसी भी व्यक्ति को पूरे देश में जाना जाना चाहिए और उसे कन्याकुमारी से लेकर कश्मीर और पश्चिम बंगाल से गुजरात तक समर्थन प्राप्त होना चाहिए.

मल्लिकार्जुन खडग़े ने कहा कि पार्टी का अध्यक्ष पूरी कांग्रेस पार्टी में जान-पहचान वाला स्वीकृत व्यक्ति होना चाहिए और इस तरह के कद के साथ पार्टी में फिलहाल कोई नहीं है. उन्होंने आगे कहा कि सभी वरिष्ठ नेताओं ने सोनिया गांधी को पार्टी में शामिल होने और काम करने के लिए विवश किया था और राहुल गांधी से सामने आने और लडऩे का अनुरोध किया था.

मल्लिकार्जुन खडग़े ने पूछा, आप मुझे विकल्प बताएं राहुल गांधी के अलावा पार्टी में अन्य कौन है? इन खबरों पर कि राहुल गांधी पद संभालने को तैयार नहीं हैं, खडग़े ने कहा कि उनसे अनुरोध किया जाएगा और उन्हें पार्टी की खातिर, देश की खातिर, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ-भारतीय जनता पार्टी से लडऩे और देश को एकजुट बनाए रखने के लिए कार्यभार संभालने के लिए कहा जाएगा.

मल्लिकार्जुन खडग़े ने पार्टी की आगामी भारत जोड़ो यात्रा का भी जिक्र किया और कहा कि जोड़ो भारत के लिए राहुल गांधी की जरूरत है. पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हम उनसे पूछेंगे, हम उन्हें मजबूर करेंगे और उनसे कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में लौटने के लिए अनुरोध करेंगे. हम उनके साथ खड़े हैं. हमें उन्हें मनाने की कोशिश करेंगे.

कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव की तारीखों के कार्यक्रम को मंजूरी देने के लिए पार्टी की निर्णय लेने वाली सर्वोच्च संस्था कांग्रेस कार्य समिति रविवार को एक डिजिटल बैठक करेगी. सीडब्ल्यूसी की बैठक की अध्यक्षता सोनिया गांधी करेंगी कई नेता राहुल गांधी को फिर से पार्टी प्रमुख बनने के लिए सार्वजनिक रूप से प्रोत्साहित कर रहे हैं. हालांकि, इस मुद्दे पर अनिश्चितता और रहस्य बरकरार है. पार्टी के कई अंदरूनी सूत्रों का कहना है कि राहुल गांधी अपने रुख पर कायम हैं कि वह अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नहीं बनेंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

J&K के 5 पूर्व विधायकों ने भी दिया कांग्रेस से इस्तीफा, गुलाम नबी के समर्थन में खुलकर आए

कांग्रेस को लगा बड़ा झटका: गुलाम नबी आजाद ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से दिया इस्तीफा

कांग्रेस क्यों टाल रही है अध्यक्ष पद पर चुनाव, पार्टी में इन मसलों पर है तनाव

प्रदेश कांग्रेस कमेटी की बैठक में भड़के कमलनाथ: कहा पार्टी-संगठन के लिए यदि समय नहीं है तो बता दें, तत्काल बदलाव कर देगें

आनंद शर्मा ने भी दिया झटका, कांग्रेस की संचालन समिति के अध्यक्ष पद से इस्तीफा

Leave a Reply