मानसूनी बारिश का कहर: मौसम विभाग ने जताई कुछ राज्यों में अगले 5 दिनों में तेज बारिश की संभावना

मानसूनी बारिश का कहर: मौसम विभाग ने जताई कुछ राज्यों में अगले 5 दिनों में तेज बारिश की संभावना

प्रेषित समय :08:52:41 AM / Wed, Aug 31st, 2022

नई दिल्ली. देश में इस साल मानसूनी बरसात ने भारी कोहराम मचाया है और बारिश का यह सिलसिला अब भी जारी रहने की उम्मीद है. मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए देश के कुछ राज्यों में अगले 5 दिनों में तेज बारिश की संभावना जताई है. इनमें पूर्वोत्तर के अरुणाचल प्रदेश, असम, नगालैंड, मणिपुर समेत कुछ राज्य शामिल हैं.

आईएमडी ने ट्वीट करते हुए बताया कि, अगले 5 दिनों के दौरान नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा, अरुणाचल प्रदेश,असम और मेघालय में तेज या छिटपुट वर्षा की संभावना है. इस दौरान गरज के साथ बारिश और बिजली गिरने की भी चेतावनी जारी की गई है, 1 से 4 सितंबर के दौरान अरुणाचल प्रदेश और 2 से 4 सितंबर के मध्य असम और मेघालय में भी भारी बारिश की संभावना है.

वहीं 30 अगस्त से 3 सितंबर के दौरान बिहार में और अगले 5 दिनों के दौरान उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में गरज के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है. जबकि 30 अगस्त को तेलंगाना के अलग-अलग हिस्सों में भारी बारिश और गरज के साथ बिजली गिरने की चेतावनी दी गई है. तटीय और उत्तरी कर्नाटक के अंदरूनी इलाकों में 30 अगस्त से 2 सितंबर, लक्षद्वीप में 1 और 2 सितंबर को और तमिलनाडु, दक्षिण कर्नाटक और केरल में भारी बारिश होने की चेतावनी है.

उधर लगातार हो रही बारिश और इसकी चेतावनी को देखते हुए कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में स्कूलों और कॉलेजों को मंगलवार को बंद कर दिया गया. सड़कों पर जलभराव होने के चलते शहर के लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. बेंगलुरु शहर के डीसी श्रीनिवास ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया, “भारी बारिश के कारण बेंगलुरु के कई हिस्सों में जलभराव हो गया और सोमवार को कई पेड़ उखड़ गए. भारी बारिश के कारण मंगलवार को बेंगलुरु के स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी घोषित कर दी गई है.”

बता दें कि पिछले कुछ दिनों में हुई भारी बारिश से मध्य और उत्तर भारत के कई इलाकों में भारी नुकसान हुआ है. खासकर महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और गुजरात में हुई अतिवृष्टि से भीषण बाढ़ आई, जिसमें जान-माल की हानि हुई.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भारी बारिश के चलते कई राज्यों में बिगड़े हालात, मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

देश के अनेक राज्यों में भारी बारिश से हाहाकार, एमपी-राजस्थान के लिए रेड अलर्ट जारी

जबलपुर में भारी बारिश के बीच कलेक्टर ने किया जलप्लावन वाले क्षेत्रों का भ्रमण, स्कूलों में 22 अगस्त को अवकाश घोषित

वैष्णो देवी यात्रा 24 घंटे बाद फिर शुरू, भारी बारिश की वजह से लगी थी रोक

Leave a Reply