जबलपुर में भारी बारिश के बीच कलेक्टर ने किया जलप्लावन वाले क्षेत्रों का भ्रमण, स्कूलों में 22 अगस्त को अवकाश घोषित

जबलपुर में भारी बारिश के बीच कलेक्टर ने किया जलप्लावन वाले क्षेत्रों का भ्रमण, स्कूलों में 22 अगस्त को अवकाश घोषित

प्रेषित समय :20:16:17 PM / Sun, Aug 21st, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर. एमपी के जबलपुर में लगातार हो रही बारिश के बीच शहर के कई इलाकों में जलप्लावन के हालात निर्मित हो गए. निचली बस्तियों में पानी भरने के कारण लोग घरों से बाहर आ गए. जिसके चलते कलेक्टर इलैयाराजा टी ने टीम के साथ ऐसे क्षेत्रों का दौरा किया. कलेक्टर के साथ महापौर जगतबहादुरसिंह अन्नू, नगर निगम अध्यक्ष रिंकू विज ने भी प्रभावित लोगों से मुलाकात की, यहां तक कि डूब व जलप्लावन की आशंका वाले क्षेत्रों में निवासरत लोगों को सुरक्षित स्थानों पर शिफ्ट कराया गया है. जिला शिक्षा अधिकारी ने भारी बारिश के चलते जिले के सभी शासकीय व अशासकीय स्कूलों में 22 अगस्त को अवकाश घोषित किया है. 

बताया गया है कि ग्राम लमती विजय नगर बस्ती में भारी बारिश के चलते लोगों के घरों के अंदर तक पानी भर गया. एक परिवार अपने बच्चों को लेकर निकला तो पानी में फंस गया. इस बात की खबर मिलते ही जिला प्रशासन की टीम पहुंच गई और परिजनों को सुरक्षित निकाला. वहीं कलेक्टर इलैयाराजा टी ने सिविक सेंटर, गढ़ा के शिवनगर, बिलहरी में पिंक सिटी, चैतन्य सिटी, मॉडल टाउन आदि क्षेत्रों का भ्रमण कर जलप्लावन की स्थिति का जायजा लिया. वहीं महापौर जगतबहादुरसिह अन्नू, नगर निगम अध्यक्ष रिंकू विज भी प्रभावित लोगों के बीच पहुंचे और जलप्लावन से उत्पन्न परिस्थितियों का जायजा लिया. कलेक्टर डॉ इलैयाराजा ने बारिश के मद्देनजर सभी अधिकारियों को सजग रहने के निर्देश दिये हैं.

कलेक्टर के जिले के सभी पुल, पुलिया, रपटों पर गेट व बैरियर लगाने के अधिकारियों को निर्देश दिए है, यहां पर कर्मचारियों को तैनात करने के लिए निर्देश जारी किए है. कलेक्टर इलैयाराजा टी ने मौसम विभाग द्वारा भारी बारिश की संभावनाओं को देखते हुए सभी अधिकारियों को सतर्क रहने व जलप्लावन वाले क्षेत्रों में सतत् नजर रखने के लिए कहा है, उन्होने यह भी कहा कि उन क्षेत्रों के लोगों को तुरंत दूसरे स्थानों पर शिफ्ट कराया जाए जहां पर जलप्लावन के हालात बन सकते है. भारी बारिश के चलते जिला शिक्षा अधिकारी घनश्याम  सोनी ने जिले की सभी शासकीय व अशासकीय शालों में 22 अगस्त सोमवार को अवकाश घोषित किया है. जिला शिक्षा अधिकारी ने यह भी कहा कि यह अवकाश केवल विद्यार्थियों के लिए ही होगा. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के जबलपुर में धारदार हथियारों से हमला करके युवक की नृशंस हत्या, एक गंभीर..!

दुबई से ऑनलाइन सट्टा नेटवर्क संचालित कर रहे सतीष सनपाल के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी, जबलपुर में कैशियर अमित शर्मा गिरफ्तार

जबलपुर में घर से निकले वृद्ध की नृशंस हत्या..!

जबलपुर के निजी अस्पताल अग्निकांड में प्रशासन की लापरवाही, जिन्हें सस्पेंड करना था, उन्हीं को सौंपी जांच, हाईकोर्ट नाराज

जबलपुर में चीप पटककर युवक की नृशंस हत्या, 3 आरोपी गिरफ्तार

जबलपुर ईओडब्ल्यू की टीम पहुंची ज्वाय स्कूल, यहां पर मिला एआरटीओ संतोष पॉल के घर का फर्नीचर..!

जबलपुर में एआरटीओ संतोष पॉल के घर से कहां गायब हो गए दो लग्जरी गाडिय़ों सहित 16 करोड़ रुपए, 3 किलो सोना..?

Leave a Reply