केरल में गरीबों को दिए जाएंगे दो लाख पक्के मकान: पीएम मोदी की घोषणा

केरल में गरीबों को दिए जाएंगे दो लाख पक्के मकान: पीएम मोदी की घोषणा

प्रेषित समय :20:21:00 PM / Thu, Sep 1st, 2022

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि भ्रष्टाचार विकास के मार्ग में सबसे बड़ी बाधा है. उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ उनकी सरकार की कार्रवाई से ध्रुवीकरण हुआ है क्योंकि विपक्ष जवाब देने के लिए संघर्ष कर रहा था. वह केरल में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे. केंद्र सरकार की सबसे बड़ी प्राथमिकता देश के हर नागरिक को मूलभूत सुविधाएं मुहैया कराना और आधुनिक बुनियादी ढांचे का निर्माण करना है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत केरल में भी गरीबों के लिए करीब 2 लाख पक्के मकानों को मंजूरी दी गई है और राज्य में 1.30 लाख से ज्यादा का निर्माण पूरा हो चुका है.

आगे अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा हमारी सरकार देश के हर गरीब को पक्का घर मुहैया कराने का अभियान चला रही है. प्रधानमंत्री ने कहा भ्रष्टाचार विकास की राह में सबसे बड़ी बाधा है. मैंने 15 अगस्त को लाल किले से कहा था कि भ्रष्टाचार के खिलाफ निर्णायक लड़ाई का समय आ गया है. पीएम गुरुवार को मोदी ने कोच्चि मेट्रो के दूसरे चरण और तीन रेलवे स्टेशनों- एर्नाकुलम जंक्शन, एर्नाकुलम टाउन और कोल्लम के पुनर्विकास की आधारशिला रखी.

पीएम ने कहा भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई तेज होने के साथ ही राजनीति में ध्रुवीकरण शुरू हो गया है. भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना कर रहे लोगों को बचाने के लिए कुछ समूह गुट बना रहे हैं. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत केरल में भी गरीबों के लिए करीब 2 लाख पक्के मकानों को मंजूरी दी गई है और राज्य में 1.30 लाख से ज्यादा का निर्माण पूरा हो चुका है.
पीएम ने कहा सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास के मंत्र पर चलकर भाजपा संकल्पों को उपलब्धि में बदल रही है. पूरे देश में जहां कहीं भी बीजेपी का शासन है वहां विकास तेजी से हो रहा है. यह केंद्र और राज्य में डबल इंजन सरकार की वजह से है. यही सरकार केरल के विकास को नई ऊंचाइयों पर ले जाने में मदद कर सकती है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

केरल में भूस्खलन होने से एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

IRCTC Tour Package: रामेश्वरम और मदुरै के साथ केरल घूमने का शानदार मौका

यूएई से केरल लौटे युवक की मंकीपॉक्स से मौत, दो बार हो चुका था वायरस से संक्रमित

केरल हाईकोर्ट का बड़ा आदेश : अविवाहित मां का बच्चा देश का नागरिक, पहचान पत्रों में मां का नाम लिखा जाए

केरल के अब सभी स्कूल होंगे को-एड, बाल अधिकार आयोग का आदेश, अगले एकेडमिक ईयर से एक साथ होगी पढ़ाई

Leave a Reply